1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. coronavirus lock down pds dealer arrested for giving less than the prescribed amount

CoronaVirus Lock Down: निर्धारित मात्रा से कम राशन देने के मामले में पीडीएस डीलर गिरफ्तार, लाइसेंस सस्पेंड

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

संवाददाता, खरसावां : शुक्रवार को खरसावां के जन वितरण प्रणाली दुकानदार संजीव रजक के विरुद्ध प्राप्त शिकायत मिलने पर जांच की गयी और निर्धारित मात्रा से कम राशन देने के आरोप में दुकानदान को गिरफ्तार किया गया. साथ ही उसके दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया. शिकायत के आलोक में जिला उपायुक्त सरायकेला खरसावां ए दोड्डे द्वारा स्थलीय जांच की गयी. जांच के क्रम में उपस्थित कार्डधारियों द्वारा बताया गया कि खाद्यान्न की मात्रा में लाभुकों को कटौती करके वितरण किया जा रहा है.

उपायुक्त महोदय द्वारा जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रियंका सिंह को यह निर्देश दिया गया जिले में निरीक्षण कर ऐसे जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई करें. जिला आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा बताया कि भारत सहित संपूर्ण विश्व कोरोना जैसे घातक वायरस के प्रकोप से ग्रसित हैं. इस वायरस के प्रकोप को देखते हुए झारखंड सहित कई राज्यों में अगले कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है.

उन्‍होंने कहा कि इस विषम परिस्थिति को देखते हुए जिले के सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को निर्देश दिया जाता है कि राशन कार्डधारियों में से किसी प्रकार की दुर्व्यवहार ना करें, राशन वितरण में किसी प्रकार की कटौती ना करें तथा समय पर दुकान खोलें यदि किसी प्रकार की अनियमितता बरती जाती है तो उन वितरण प्रणाली दुकानदार को निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें