1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. bjps 3 day training camp dr dineshanand said nationalism is our inspiration and antyodaya is our goal smj

BJP का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिवर, डॉ दिनेशानंद बोले- राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा तथा अंत्योदय हमारा लक्ष्य

भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन पार्टी के विभिन्न मुद्दों पर प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन हुआ. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा भाजपा विचारधारा आधारित दल है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बीजेपी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए डॉ दिनेशानंद गोस्वामी व अन्य.
Jharkhand news: बीजेपी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए डॉ दिनेशानंद गोस्वामी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: सरायकेला-खरसावां जिला अंतर्गत खरसावां के आकर्षणी गेस्ट हाउस में भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित हो रहा है. शिविर के दूसरे दिन विभिन्न मुद्दों पर प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन हुआ. इस मौके पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने पार्टी की कार्यपद्धति एवं संगठन संरचना में कार्यकर्ताओं की भूमिका एवं बदलते परिस्थितियों में भाजपा का दायित्व विषय पर चर्चा किये.

डॉ गोस्वामी ने कहा कि भाजपा विचारधारा आधारित दल है. अधिकांश राजनीतिक दल परिवारवाद के संकीर्ण दायरे में सिमटे हुए हैं. वहीं, भाजपा राष्ट्रवाद को अपनी प्रेरणा तथा अंत्योदय को अपना लक्ष्य मानकर राजनीतिक यात्रा कर रही है. कहा कि जन आकांक्षाओं के अनुरूप प्रधानमंत्री ने अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन तथा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर राष्ट्रीय एकात्मता की भावना को सुदृढ़ किया है.

उन्होंने कहा कि भाजपानीत केंद्र एवं राज्य सरकारें अंत्योदय के मार्ग पर चलते हुए गरीबों के सर्वांगीण विकास के लिए अनेकानेक जनकल्याणकारी कार्यक्रम चला रही है. उन्होंने राष्ट्रवाद के महत्व को समझाया. साथ ही जनसंघ और भाजपा के स्थापना के जरूरत और निर्माण की परिस्थितियों पर भी विस्तार से प्रकाश डाला.

डॉ गोस्वामी ने कहा कि आज सभी दल भाजपा के मूल्यों पर बात करने को विवश हैं. कभी वंदे मातरम का गीत कांग्रेस के अधिवेशन में भी गया जाता था. तुष्टिकरण की खातिर कांग्रेस ने इससे किनारा कर लिया. इसके अलावे प्रदेश के वैचारिक मुख्यधारा में भाजपा की भूमिका, व्यक्तित्व विकास व आत्मनिर्भर भारत व 2014 के बाद आया युगांतकारी परिवर्तन पर भी वर्ग का आयोजन किया गया.

प्रशिक्षण कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

इस प्रशिक्षण सत्र में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष विजय महतो, पूर्व विधायक मंगल सोय, पूर्व जिलाध्यक्ष उदय सिंहदेव, रामनाथ महतो, गणेश माहली, रमेश हांसदा, ठाकुर दास महतो, राकेश सिंह, मधुसूदन गोराई, प्रदीप सिंहदेव, राकेश मिश्रा, लाल सिंह सोय, दुलाल स्वांसी, सुशील षाड़ंगी, नयन नायक, संजय सरदार, जीतन गोड़ाई, रश्मि साहू, मंजू बोदरा, अनिसा सिन्हा, मनोज सिंह, जीतवाहन मंडल, विश्वजीत प्रधान, अमित केशरी, रानी हेंब्रम, बीएन सिंह सहित अनेक भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे. प्रशिक्षण कार्यक्रम में खरसावां, सरायकेला व ईचागढ़ विस क्षेत्र के कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं.

रिपोर्ट : शचिंद्र कुमार दाश, सरायकेला-खरसावां.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें