1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. rupa tirkey death case 4 member team of patna cbi reached sahibganj inspected sealed quarters smj

रूपा तिर्की मौत मामला : पटना CBI की 4 सदस्यीय टीम पहुंची साहिबगंज, सील क्वार्टर का किया मुआयना

महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामले की जांच करने पटना CBI की टीम गुरुवार को साहिबगंज पहुंची. 4 सदस्यीय टीम ने सील क्वार्टर का मुआयना कर एसपी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त की. बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस केस को CBI ने टेकओवर किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रूपा तिर्की मौत मामले की जांच करने साहिबगंज पहुंची पटना CBI की टीम.
रूपा तिर्की मौत मामले की जांच करने साहिबगंज पहुंची पटना CBI की टीम.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (साहिबगंज) : बहुचर्चित महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच के लिए पटना CBI की टीम एक्टिव हो गयी है. गुरुवार की सुबह ही DSP विशंभर दीक्षित व पी गैरोला के नेत‍ृत्व में CBI की 4 सदस्यीय पटना से साहिबगंज पहुंची. टीम सुबह 11 बजे सबसे पहले एसपी ऑफिस पहुंची व अपराध शाखा से अहम जानकारी ली. इसके बाद एसपी आवास पहुंचकर उनसे अहम जानकारी प्राप्त की. मिली जानकारी के मुताबिक, CBI की टीम जल्द ही जेल में बंद रूपा तिर्की के बैचमेट दारोगा शिव कुमार कनौजिया सहित दर्ज प्राथमिकी के अन्य आरोपियों से भी पूछताछ कर सकती है.

गंगा भवन में सील क्वार्टर का मुआयना कर टीम लौटी

CBI की टीम जिरवाबाड़ी थाना के अधिकारियों के सहयोग से रूपा तिर्की गंगा भवन स्थित जिस पुलिस क्वार्टर में रहती थी, वहां पहुंच कर मुआयना की. रूपा के क्वार्टर के पीछे महज कुछ ही मीटर की दूरी पर स्थित SDPO क्वार्टर के बाहर के दरवाजे तक टीम गयी. चारों तरफ मुआयना करने के बाद थाना प्रभारी से कुछ बातें की और फिर वह वापस लौट गयी. इसके बाद पूरी जानकारी के लिए एसपी कार्यालय पहुंचकर अपराध शाखा से जानकारी ली और कागजी प्रक्रिया पूरी की.

मौके पर जांच कर रही CBI टीम के DSP पी गैरोला ने बताया कि अभी जांच शुरू हुई है. अभी कुछ भी बताना संभव नहीं है. पहले यूडी केस (कांड संख्या 9 /21) दर्ज हुआ था, जिसके अनुसंधानकर्ता ASI राजेश कुमार की जांच रिपोर्ट व SIT की अनुसंधान रिपोर्ट के आधार पर शिव कुमार कनौजिया को आरोपी बनाया गया था. CBI पूरे मामले को देख रही है.

सुबह से ही मुस्तैद था पुलिस प्रशासन

झारखंड हाईकोर्ट के आदेशानुसार, इस केस को CBI ने टेकओवर कर लिया है. 7 सितंबर को पटना CBI में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद 9 सितंबर को CBI की टीम जांच करने साहिबगंज पहुंची. बताया जा रहा है कि CBI की टीम आने से पूर्व ही पुलिस प्रशासन की टीम पहले से मुस्तैद थी. सारी तैयारियां चुस्त-दुरुस्त देखी गयी. CBI टीम गुरुवार की सुबह साहिबगंज पहुंचते ही सरकारी रेस्ट हाउस में रुकी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें