मेहनत, लगन और परिश्रम के साथ करें बोर्ड परीक्षा की तैयारी : डीसी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

साहिबगंज : मेहनत, लगन और परिश्रम के साथ बोर्ड परीक्षा की तैयारी करें, पढ़ने ओर मेहनत करने का जज्बा लाएं, कॉन्फिडेन्स के साथ तैयारी करें. उक्त बाते डीसी वरुण रंजन ने कही. शहर के टाउन हॉल में गुरुवार को ज्ञान गंगा के तहत माध्यमिक परीक्षा 2020 परिणाम उन्नयन हेतु एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन डीसी वरुण रंजन की अध्यक्षता में आहूत की गयी.

कार्यशाला का उद्घाटन विधिवत दीप प्रज्वलित कर किया गया. वहीं, डीसी श्री रंजन ने जिले के सभी हाई स्‍कूल में बेहतर शिक्षा के लिए बनाये गये ब्रांड एम्बेसडर छात्र-छात्राओ को बोर्ड परीक्षा में टॉप होने के गुर बताये. श्री रंजन ने कहा कि लाइफ में सबसे महत्‍वपूर्ण परीक्षा मैट्रिक का होता है. जीवन भर मैट्रिक का नम्बर और रिजल्ट आपके साथ जुड़ा रहेगा.

मैट्रिक का रिजल्ट छात्रों के जीवन पर असर डालता है. नौकरी सहित पढ़ाई के सभी क्षेत्रों में मैट्रिक का रिजल्ट ही मायने रखता है. जमाना आज पास और फेल से ऊपर उठ गया है. प्रतियोगिता का दौर है. मेहनत कर ही आप अपनी मंजिल को पा सकेंगे. तीन माह का समय है बोर्ड परीक्षा के लिए, छात्र मेहनत, लगन और जज्बा के साथ तैयारी करें. जिससे आप छात्रों को 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक मिले.

श्री रंजन ने शिक्षकों से कहा कि छात्रों का टेस्ट भी लें, छात्र के साथ कार्यशाला भी करें. शिक्षक बच्चों को बेहतर शिक्षा दें, जिससे आपके छात्र डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस, आईपीएस बन पायेंगे और आपको गर्व होगा. भविष्‍य में जब छात्र आप शिक्षक को देखेंगे तब आपके पढ़ाई को याद अवश्य करेंगे. छात्रों के अभिभावक को भी मैट्रिक परीक्षा के लिए एक्टिव करने के निर्देश शिक्षकों को दिये. जिससे इन छात्रों के अभिभावक अपने बच्चों को पढ़ने, मेहनत करने के लिए हमेशा प्रेरित करें.

मौके पर डीआरडीए निदेशक उत्‍कृष्‍ट गुप्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद प्रसाद, एडीपीओ मनोज कुमार व आशीष कुमार सहित जिले के सभी हाई स्‍कूल के शिक्षक व स्‍कूल ब्रांड एम्‍बेसडर बनकर आये सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें