1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. two jmm leaders found corona positive including dr mahua maji cm hemant soren prays for their safety

महुआ माजी समेत झारखंड मुक्ति मोर्चा के 2 नेता कोरोना से संक्रमित, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही यह बात

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष महुआ माजी समेत दो नेता कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. दोनों नेताओं ने शुक्रवार (6 अगस्त, 2020) को खुद ही ट्वीट करके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है. दोनों नेताओं ने उन तमाम लोगों से अपनी जांच कराने अपील की है, जो पिछले दिनों उनके संपर्क में आये थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झामुमो महिला मोर्चा की अध्यक्ष डॉ महुआ और बोकारो जिला अध्यक्ष हीरालाल मांझी को हुआ कोरोना.
झामुमो महिला मोर्चा की अध्यक्ष डॉ महुआ और बोकारो जिला अध्यक्ष हीरालाल मांझी को हुआ कोरोना.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष महुआ माजी समेत दो नेता कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. दोनों नेताओं ने शुक्रवार (6 अगस्त, 2020) को खुद ही ट्वीट करके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है. दोनों नेताओं ने उन तमाम लोगों से अपनी जांच कराने अपील की है, जो पिछले दिनों उनके संपर्क में आये थे.

महिला मोर्चा की नेता महुआ माजी ने ट्वीट किया, ‘मैं कोरोना से संक्रमित पायी गयी हूं. पिछले दिनों जो भी मेरे संपर्क में आये हैं, उनसे अनुरोध है कि वे भी जांच करवा लें. आप सभी स्वस्थ रहें. सुरक्षित रहें. अपना ध्यान रखें. इसके बाद बोकारो जिला के झामुमो अध्यक्ष हीरालाल मांझी ने भी ट्वीट करके जानकारी दी कि वह कोरोना से संक्रमित हो गये हैं.

हीरालाल मांझी ने लिखा, ‘कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. मेरी तबीयत ठीक है, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर होम कोरेंटिन में हूं. मेरा अनुरोध है कि आपमें से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आये हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर लें और अपनी कोरोना जांच करवायें.’

डॉ महुआ माजी और हीरालाल मांझी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने दोनों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘झामुमो परिवार से दो कर्मठ नेता महुआ माजी एवं हीरालाल माझी के कोरोना संक्रमित होने की खबर आयी है. परमात्मा से आप दोनों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

ज्ञात हो कि जुलाई के महीने में झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर एवं उनके परिवार के कई सदस्य और टुंडी के झामुमो विधायक मथुरा महतो कोरोना से संक्रमित पाये गये थे. इसके बाद अलग-अलग दलों के कई नेताओं ने अपनी कोरोना जांच करायी और खुद को होम कोरेंटिन कर लिया. मुख्यमंत्री एवं उनके परिवार के सभी सदस्यों के अलावा मुख्यमंत्री आवास एवं कार्यालय में कार्यरत सभी लोगों की जांच करायी गयी.

मुख्यमंत्री कार्यालय और सीएम आवास को पूरी तरह सैनिटाइज कराया गया. मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं झामुमो विधायक के कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद एक सप्ताह तक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद होम आइसोलेशन में रहे. इसके बाद सीएम आवास में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी की फिर से कोरोना जांच करायी गयी. हालांकि, दोनों ही बार इन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें