1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. naukri in jharkhand 139 engineers recruitment on contract basis in this department vacancies for veterinary college also srn

झारखंड के इस विभाग में अनुबंध पर बहाल होंगे 139 इंजीनियर, वेटनरी कॉलेज के लिए भी निकली वैकेंसी

झारखंड के पेयजल स्वच्छता विभाग में अनुबंध पर 139 इंजीनियरों की नियुक्ति होगी. इसे लेकर आरक्षण रोस्टर का मामला भी क्लियर हो गया है. जल्दी ही नियुक्ति को लेकर विभाग की ओर से विज्ञापन निकाला जायेगा. इसके अलावा राज्य के वेटनरी कॉलेज में 58 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए नियुक्ति किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : अनुबंध पर बहाल होंगे 139 इंजीनियर
Jharkhand News : अनुबंध पर बहाल होंगे 139 इंजीनियर
सोशल मीडिया.

Jharkhand Jobs 2021 रांची : पेयजल स्वच्छता विभाग में अनुबंध पर 139 इंजीनियरों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. इसे लेकर आरक्षण रोस्टर क्लीयर हो गया है. विभाग ने भी तैयारी पूरी कर ली है. जल्दी ही नियुक्ति को लेकर विभाग की ओर से विज्ञापन निकाला जायेगा. जल जीवन मिशन अभियान को लेकर अनुबंध पर असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति की जायेगी. इसके तहत टेक्निकल ऑफिसर के 11 पदों पर, डिस्ट्रिक्ट वाटर को-ऑर्डिनेटर के 32 और ब्लॉक टेक्निकल असिस्टेंट के 96 पदों पर नियुक्ति की जायेगी.

इन पदों पर नियुक्ति को लेकर कार्मिक प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग की ओर से पदों के आरक्षण के संबंध में निर्गत अद्यतन परिपत्रों का अनुपालन किया जायेगा. शारीरिक विकलांग कोटि के लिए क्षैतिज आरक्षण का अनुपालन किया जायेगा. स्थानीय नीति का अनुपालन भी कार्मिक विभाग की ओर से जारी अद्यतन आदेश के तहत कराया जायेगा.

टेक्निकल ऑफिसर और डिस्ट्रिक्ट वाटर को-ऑर्डिनेटर के पदों पर नियुक्त होनेवाले अभ्यर्थियों को 40 हजार रुपये मासिक और ब्लॉक टेक्निकल असिस्टेंट को 20 हजार रुपये का मासिक मानदेय दिया जायेगा. इनका चयन प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर किया जायेगा.

वेटनरी कॉलेज में नियुक्ति के लिए 26 से वॉक इन इंटरव्यू

बिरसा कृषि विवि अंतर्गत वेटनरी कॉलेज की मान्यता बचाने के लिए 58 असिस्टेंट प्रोफेसर सह कनीय वैज्ञानिक की नियुक्ति की जा रही है. सभी नियुक्ति छह-छह माह के अनुबंध पर होगी. इसके लिए 26-27 अक्तूबर 2021 को वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन किया जा रहा है.

इंटरव्यू वेटनरी कॉलेज के डीन कांफ्रेंस हॉल में दिन के 11 बजे से होगा. अभ्यर्थी को न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर की परीक्षा अौर राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) उत्तीर्ण होना आवश्यक है. कुल 58 पदों में 31 पद अनारक्षित के होंगे. इसके अलावा 14 पद एसटी, चार पद एससी अौर नौ बीसी वन व बीसी टू के हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें