1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news a few moments spent with kids in cm hemant soren in bokaro said government is trying for the development of villagers smj

CM हेमंत सोरेन बोकारो में छोटे बच्चों के साथ बिताये कुछ पल, बोले- ग्रामीणों के विकास के लिए सरकार प्रयत्नशील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आशा की किरण प्ले स्कूल में छोटे बच्चों को प्रोत्साहित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
आशा की किरण प्ले स्कूल में छोटे बच्चों को प्रोत्साहित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन बोकारो जिला के चास स्थित उलगोरा पंचायत में रोटरी द्वारा संचालित आशा की किरण प्ले स्कूल में क्लब द्वारा संचालित कार्यक्रम और गतिविधियों का देखा. इस दौरान सीएम श्री सोरेन ने कहा कि सुदूर ग्रामीण इलाकों में कई समस्याओं और चुनौतियों के साथ जीवन यापन कर रहे ग्रामीणों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. सरकार की कोशिश है कि हर किसी के चेहरे पर खुशी दिखे.

रविवार को बोकारो पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन ने रोटरी द्वारा संचालित आशा की किरण प्ले स्कूल पहुंचे. इस दौरान सीएम ने रोटरी क्लब द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों की बारिकियों से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने सुदूरवर्ती क्षेत्रों में कई समस्याओं और चुनौतियों के साथ ग्रामीण जीवन यापन कर रहे हैं. इनके विकास को लेकर राज्य सरकार गंभीर है.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में लोगों के बेहतर जीवन के लिए संसाधन उपलब्ध कराने की कार्ययोजना तैयार की गयी है. पिछले एक साल में कोरोना महामारी की वजह से व्यवस्थाओं में कई बदलाव देखने को मिला. लोगों की सोच और विचार में कई बदलाव आये. इन सभी बातों से हम सभी अवगत हैं. इन सबके बीच व्यवस्था को पटरी पर लाने और सामान्य जीवन की दिशा में सरकार काफी प्रभावी ढंग से काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण और सुदूरवर्ती इलाकों में कई संस्थाएं विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही है. इसी सिलसिले में रोटरी क्लब द्वारा इस इलाके में बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने के साथ-साथ स्वास्थ्य और पर्यावरण संरक्षण आदि के क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसकी जानकारी मिलने पर इच्छा जगी कि यहां आकर उनकी गतिविधियों को देखें. उन्होंने कहा कि वाकई यहां आकर मुझे काफी अच्छा लगा कि रोटरी क्लब अपनी जिम्मेदारियों को काफी बेहतर तरीके से निर्वहन कर रही है.

इधर, रोटरी क्लब के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को क्लब के द्वारा संचालित गतिविधियों, कार्यक्रमों और कार्यों से अवगत कराया. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि ग्रामीण इलाके में शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता और स्वास्थ्य आदि के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाता है. इसमें गांववालों का भी सहयोग लिया जाता है. यहां बच्चों को नि:शुल्क चित्रकला और महिलाओं को सिलाई- कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. क्लब आने वाले दिनों में ग्रामीण इलाकों में अपनी गतिविधियों का विस्तार करेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें