1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. drug scam cases update in jharkhand ed confiscated property of former health secretary pradeep in drug scam case action has already been taken in this case srn

Drug Scam Cases Update : इडी ने दवा घोटाला मामले में पूर्व स्वास्थ्य सचिव प्रदीप की जब्त की संपत्ति, पहले भी इस मामले में की जा चुकी है उन पर कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
drugs scam case news today : दवा घोटाला मामले में पूर्व स्वास्थ्य सचिव प्रदीप की संपत्ति जब्त
drugs scam case news today : दवा घोटाला मामले में पूर्व स्वास्थ्य सचिव प्रदीप की संपत्ति जब्त
सांकेतिक तस्वीर

Drug scam cases in jharkhand, latest news about drugs scam case in jharkhand रांची : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने दवा घोटाला मामले में पूर्व स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर प्रदीप कुमार और उनके भाई राजेंद्र कुमार के उदयपुर स्थित दो मकान कब्जे में ले लिया है. एजुकेटिंग अथॉरिटी द्वारा संबंधित संपत्ति को स्थायी रूप से जब्त करने का आदेश दिये जाने के बाद इडी ने उक्त कार्रवाई की है. इससे पहले दवा घोटाले के अभियुक्तों की 1.80 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है.

झारखंड में हुए दवा घोटाला मामले में मनी लाउंड्रिग के आरोप में इडी ने प्राथमिकी दर्ज की थी. इडी ने इस मामले में तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर प्रदीप कुमार, उनके भाई राजेंद्र कुमार, श्यामल चक्रवर्ती, धर्मेंद्र कुमार धीरज और चार्टर्ड अकाउंटेंट नरेश केजरीवाल को अभियुक्त बनाया है.

मनी लाउंड्रिंग के इस मामले में प्रदीप कुमार, राजेंद्र कुमार और श्यामल चक्रवर्ती की कुल 1.80 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. वहीं स्वास्थ्य सचिव रहते हुए प्रदीप कुमार ने श्यामल चक्रवर्ती को नियमों का उल्लंघन कर ठेका दिया था. बिना टेंडर किये ही फर्नीचर खरीदे गये थे.

इडी ने मामलेे की जांच में पाया था कि प्रदीप कुमार की अवैध कमाई को जायज करार देने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाये गये थे. प्रदीप कुमार की नाजायज कमाई को जायज करार देने के लिए उसे कागजी कंपनियों द्वारा कर्ज के रूप में दिखा कर संपत्ति खरीदी गयी थी. मनी लाउंड्रिंग के इस मामले में इडी द्वारा आरोप पत्र के आलोक में सभी अभियुक्त न्यायिक प्रक्रिया का सामना कर रहे हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें