1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update jharkhand news 500 additional forces will be deployed to prevent corona will help other people including senior citizens srn

राजधानी रांची में कोरोना की रोकथाम के लिए 500 अतिरिक्त बल की होगी तैनाती, सीनियर सिटीजन समेत अन्य लोगों की ऐसे करेंगे सहायता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना की रोकथाम के लिए 500 अतिरिक्त बल की होगी तैनाती
कोरोना की रोकथाम के लिए 500 अतिरिक्त बल की होगी तैनाती
सोशल मीडिया

Jharkhand Coronavirus Update, Ranchi News रांची : राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने पुलिस मुख्यालय भी चिंता बढ़ा दी है. रांची में कोरोना के गाइडलाइन का पालन कराने व मास्क चेकिंग के लिए ट्रैफिक पुलिस की सहायता के लिए पूर्व से तैनात पुलिस कर्मियों के अलावा 500 अतिरिक्त पुलिस बल लगाये गये हैं. अभियान के तहत पुलिस बल का काम सीनियर सिटीजन को दवा समेत अन्य जरूरत के सामानों को भी पहुंचाना होगा. वहीं अस्पताल में भर्ती होने में परेशानी होने पर पुलिस उनकी सहायता करेंगे. जरूरत पड़ने पर सख्ती भी बरती जायेगी.

मास्क का प्रयोग करने के लिए पुलिसकर्मी करेंगे जागरूक

राजधानी में लगनेवाले सब्जी बाजार व हाटों में लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराने और मास्क का प्रयोग करने के प्रति जागरूक करने के लिए भी पुलिसकर्मियों को लगाया जायेगा. गौरतलब है कि मधुपुर उपचुनाव को लेकर रांची जिला का बल वहां लगाया गया है. इस कारण जिला में बल की कमी हो गयी थी. इस कमी को देखते हुए पुलिस मुख्यालय की ओर से 500 अतिरिक्त बल रांची जिला को उपलब्ध कराया गया है.

थानों को मिला पीपीइ कीट :

रांची जिला के सभी थानों को पीपीइ कीट उपलब्ध करा दी गयी है. अब थाना के पुलिसकर्मी अपराधियों से पूछताछ या उनकी मेडिकल जांच कराने व जेल पहुंचाने के दौरान पीपीइ कीट का इस्तेमाल करेंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें