1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 20 point program implementation committee soon be formed in jharkhand copy of the formula handed over to cm hemant soren smj

झारखंड में 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति का जल्द होगा गठन,CM हेमंत सोरेन को सौंपी गयी फार्मूले की कॉपी

रांची के प्रोजेक्ट भवन में 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक हुई. इस बैठक के बाद सीएम हेमंत सोरेन को समिति ने फाॅर्मूले की कॉपी सौंपी. वहीं, बैठक में शामिल मंत्री, झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर व JMM महासचिव विनोद पांडे ने राज्य में जल्द कमेटी गठित होने की बात कही.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीएम हेमंत सोरेन को फॉर्मूले की काॅपी सौंपते मंत्री, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व JMM महासचिव.
सीएम हेमंत सोरेन को फॉर्मूले की काॅपी सौंपते मंत्री, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व JMM महासचिव.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड में 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति एवं अन्य समितियों के गठन को लेकर प्रोजेक्ट भवन में बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फार्मूले की कॉपी भी सौंपी गयी है. इस बैठक में सीएम श्री सोरेन के अलावा मंत्री चंपई सोरेन, मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं जेएमएम के महासचिव विनोद कुमार पांडे मौजूद थे.

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि राज्य में 20 सूत्री समेत अन्य समितियों का जल्द गठन होगा. राज्य के सर्वांगीण विकास में इन समितियों का महत्वपूर्ण योगदान होगा. वहीं, झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल तक भ्रष्टाचारमुक्त तरीके से क्रियान्वित करने के लिए राज्य में 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति तथा अन्य समितियों का गठन होना आवश्यक है.

श्री ठाकुर ने कहा कि 20 सूत्री तथा अन्य समितियों के गठन का फार्मूला तय हो चुका है. आज की बैठक में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को फार्मूले की सूची सौंपी गयी है. हर पहलुओं पर पूर्व में तथा आज भी विचार-विमर्श कर सहमति बनी है. जल्द ही इन समितियों का गठन कर लिया जायेगा. कहा कि सरकार के नियमों के तहत इन समितियों में राज्य के जिलों तथा प्रखंडों में कितने एसटी, एससी, ओबीसी, महिला एवं अन्य को जगह मिलेगी इसका मिलान कर इन समितियों के गठन को मूर्त रूप दिया जायेगा.

वहीं, JMM महासचिव विनोद कुमार पांडे ने कहा कि 20 सूत्री तथा अन्य समितियों का गठन होने से राज्य में विकास की गति को रफ्तार मिलेगी तथा संगठन और जनहित में कार्य करने वाले लोगों को उचित हक,अधिकार और सम्मान मिल सकेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें