फ्लैट बेच कर बिल्डर ने की 2.60 करोड़ की ठगी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची: मोरहाबादी टैगोर हिल के समीप ऐश्वर्या अपार्टमेंट में रहनेवाले लोगों ने अपार्टमेंट के बिल्डर अशोक गहलोत पर गलत तरीके से फ्लैट बेच कर 2.60 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगाया है. इस संबंध में अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर-डी/304 निवासी पंकज कुमार ने कोर्ट में कंप्लेन केस किया.

उसके बाद बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें अशोक गहलोत सहित हुडको के अधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया है. पंकज के अनुसार अशोक गहलोत ने जमीन को अपना बता कर हुडको से लोन लिया. लोन नहीं चुकाने पर हुडको ने 20 अक्तूबर 2009 को उस फ्लैट को नीलामी करने का आदेश निकाल दिया. बाद में फ्लैट के लोगों ने इसका विरोध किया, तब नीलामी रोकी गयी.

क्या है मामला
पंकज कुमार के अनुसार अशोक गहलोत ने 2005 में रश्मि सिंह से जमीन का पॉवर ऑफ एटर्नी लिया था. उसमें फ्लैट बना कर दो जनवरी 2009 में कुछ लोगों को रजिस्ट्री कर दी, जबकि उस जमीन को उसने अपनी पत्नी अंजु गहलोत को बेच दिया था. पंकज कुमार ने बताया कि नियमत: फ्लैट की रजिस्ट्री अंजु गहलोत के नाम से होनी चाहिए थी. बाद में हुडको को अंधेरे में रख कर जमीन पर लोन ले लिया. फ्लैट की रजिस्ट्री कर 2.60 करोड़ का वारा न्यारा किया. अशोक गहलोत पर 2013 से अब तक बरियातू थाना में कई मामले दर्ज किये गये हैं. इधर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गयी है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें