31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लकड़ा हो सकते हैं मुख्यमंत्री के सचिव पुरवार बने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

रांची : पंजाब कैडर के आइएएस अधिकारी दीप्रवा लकड़ा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सचिव हो सकते हैं. श्री लकड़ा 2005 बैच के आइएएस हैं. फिलहाल वह जालंधर नगर निगम के नगर आयुक्त के रूप में पदस्थापित हैं. वह डेपुटेशन पर झारखंड में गिरिडीह और सिमडेगा के उपायुक्त के रूप में काम कर चुके हैं. उन्होंने […]

रांची : पंजाब कैडर के आइएएस अधिकारी दीप्रवा लकड़ा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सचिव हो सकते हैं. श्री लकड़ा 2005 बैच के आइएएस हैं. फिलहाल वह जालंधर नगर निगम के नगर आयुक्त के रूप में पदस्थापित हैं. वह डेपुटेशन पर झारखंड में गिरिडीह और सिमडेगा के उपायुक्त के रूप में काम कर चुके हैं.

उन्होंने राज्य में एमडी कोऑपरेटिव के रूप में भी काम किया है. वह मूल रूप से ओड़िशा के रहनेवाले हैं. स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने आइआइटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है. लेकिन, श्री लकड़ा अभी सचिव के रूप में प्रोन्नत नहीं हुए हैं.
सूत्र के मुताबिक उनको अपने ही वेतनमान में झारखंड के मुख्यमंत्री के सचिव के रूप में पदस्थापित करने की तैयारी की जा रही है. पूर्व में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सचिव के रूप में आइएएस अधिकारी विनय कुमार चौबे को पदस्थापित करने की चर्चा थी. कहा जा रहा था कि राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के पद से उनको हटाने की अनुशंसा भी इसी वजह से की गयी थी.
अब चुनाव आयोग ने आइएएस अधिकारी राहुल पुरवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित कर दिया है. लेकिन सूत्र बताते हैं कि श्री चौबे को मुख्यमंत्री का सचिव नहीं बनाया जा रहा है. राज्य सरकार श्री चौबे को अन्य महत्वपूर्ण विभाग सौंप सकती है. हालांकि, श्री लकड़ा को मुख्यमंत्री के सचिव बनाये जाने की पुष्टि नहीं की जा रही है.
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सुनील वर्णवाल पदस्थापन की प्रतीक्षा में हैं. अगले एक-दो दिनों में श्री चौबे और श्री वर्णवाल के पदस्थापन से संबंधित अधिसूचना जारी की जा सकती है. सूत्र बताते हैं कि श्री लकड़ा को झारखंड बुलाने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें