32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाल सुधार गृह में छापा, मोबाइल सिगरेट, खैनी और गांजा बरामद

रांची : सदर थाना क्षेत्र के डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में शुक्रवार को पुलिस की टीम ने छापेमारी की. तलाशी के दौरान 22 मोबाइल, दर्जनों चार्जर के अलावा सिगरेट, खैनी, गांजा और गुटखा सहित अन्य सामान बरामद किये गये. जबकि अन्य सामान को नष्ट कर दिया गया. छापेमारी के लिए एसएसपी अनीश गुप्ता के […]

रांची : सदर थाना क्षेत्र के डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में शुक्रवार को पुलिस की टीम ने छापेमारी की. तलाशी के दौरान 22 मोबाइल, दर्जनों चार्जर के अलावा सिगरेट, खैनी, गांजा और गुटखा सहित अन्य सामान बरामद किये गये. जबकि अन्य सामान को नष्ट कर दिया गया. छापेमारी के लिए एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था. छापेमारी में सदर डीएसपी विकास कुमार पांडेय, सदर थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार के अलावा सदर, बरियातू, गोंदा और लालपुर थाना के प्रशिक्षु दारोगा शामिल थे.
छापेमारी के दौरान बरामद सामान के संबंध में किशोरों से पूछताछ की गयी, लेकिन किसी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. यहां तक कि किसी किशोर ने सामान को अपना बताने या नशा का सेवन करने की बात से भी इनकार कर दिया.
जानकारी के अनुसार पुलिस को कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि बाल सुधार गृह में किशोर मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं. इसी सूचना के सत्यापन के लिए समाज कल्याण विभाग के पदाधिकारी की उपस्थित में छापेमारी की गयी. तलाशी सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक ली गयी. इस दौरान पांच वार्ड, किशोरों के पढ़नेवाले स्कूल, शौचालय और बाथरूम सहित अन्य स्थानों काे खंगाला गया. सभी स्थानों पर मोबाइल और चार्जर सहित नशे के सामान छिपाये गये थे. पुलिस को देख कुछ किशोरों ने मोबाइल और नशे के सामान को हटाने का भी प्रयास किया. मामले में पुलिस ने सनहा दर्ज कर लिया है.
सिटी एसपी के नेतृत्व में दो घंटे तक हुई तलाशी
उठ रहे सवाल : मोबाइल, गांजा सहित नशे के अन्य सामान बरामद होने से सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. क्योंकि गेट पर जवान तैनात हैं और बिना चेकिंग के रिमांड होम के अंदर किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जाता. यहां तक कि किशोरों से मिलने पहुंचे उनके परिजनों की भी तलाशी ली जाती है. ऐसे में अहम सवाल है कि किशोरों को सामान कौन उपलब्ध कराता है. क्या सामान किशोरों तक किसी सुरक्षा गार्ड की सहमति से पहुंचाये जाते हैं या जवान की लापरवाही से सामान अंदर तक पहुंच जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें