34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चुनाव की तिथियों में होनेवाली शादियों की संख्या ज्यादा है

रांची : झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होने जा रहा है. पहले चरण का चुनाव 30 नवंबर, दूसरे चरण का चुनाव छह दिसंबर और तीसरे चरण का चुनाव 12 दिसंबर, चौथे चरण का चुनाव 16 दिसंबर तथा पांचवें चरण का चुनाव 20 दिसंबर को है. इधर शादी का लग्न भी शुरू हो गया है. […]

रांची : झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होने जा रहा है. पहले चरण का चुनाव 30 नवंबर, दूसरे चरण का चुनाव छह दिसंबर और तीसरे चरण का चुनाव 12 दिसंबर, चौथे चरण का चुनाव 16 दिसंबर तथा पांचवें चरण का चुनाव 20 दिसंबर को है.

इधर शादी का लग्न भी शुरू हो गया है. पहले तीन चरण 30 नवंबर, छह दिसंबर और 12 दिसंबर को विवाह का लग्न भी है. यानी विवाह की इन तिथियों पर चुनाव का साया भी मंडरा रहा है. इन तीनों तिथियों में होनेवाली शादियों की संख्या ज्यादा है.
आचार्य पुरुषोत्तम कृष्ण शास्त्री के अनुसार 30 नवंबर, छह दिसंबर और 12 दिसंबर को विवाह का उत्तम लग्न है. इस दिन रांची समेत पूरे राज्य में तय जोड़ियों का विवाह होगा. रांची, जमशेदपुर, रामगढ़, हजारीबाग, पलामू, धनबाद और बोकारो में काफी संख्या में शादी होने जा रही है.
गौरतलब है कि 30 नवंबर को चतरा, गुमला, बिसुनपुर, लोहरदगा,मनिका, लातेहार, पांकी, डालटेनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा व भवनाथपुर में चुनाव है.
जबकि इसी दिन शादी का पुरजोर लग्न भी है.वहीं छह दिसंबर को बहरागोड़ा,घाटशिला, पोटका,जुगसलाई,जमशेदपुर पूर्वी, जमशेदपुर पश्चिमी, सरायकेला, खरसावां, चाईबासा, मंझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, तमाड़, मांडर, तोरपा, खूंटी, सिसई, सिमडेगा और खरसावां में चुनाव है. छह दिसंबर को भी विवाह का शुभ लग्न है.
इसी तरह 12 दिसंबर को रांची, कोडरमा, बरकट्ठा, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया, बड़कागांव,रामगढ़, धनवार, गोमिया, बेरमो, ईचागढ़, सिल्ली, खिजरी, हटिया और कांके विधानसभा के लिए वोटिंग है. इसी दिन माह का अंतिम लग्न भी है. इस दिन शादी की संख्या भी अधिक है.
वाहनों को लेकर हो सकती है परेशानी
रातू रोड के एक घर में 12 दिसंबर को विवाह है. 12 दिसंबर की सुबह बारात लेकर पटना जाना है. परिजन वाहनों के जुगाड़ में अभी से ही लग गये हैं. वजह है कि चुनाव के समय वाहनों को जब्त कर चुनाव कार्य में लगा दिया जाता है. परिजन बस की जगह पर छोटी गाड़ियों की बुकिंग कर रहे हैं. पर अभी भी आशंकित हैं कि अंतिम समय में बुकिंग कैंसल न हो जाये.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें