25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : बैंक अधिकारी बन ओटीपी पूछा और कर ली 17 हजार की शॉपिंग

रांची : साइबर अपराधियों ने खुद को बैंक अधिकारी बता लेक रोड निवासी ज्योति शिखर से ओटीपी नंबर पूछ लिया और 17 हजार रुपये की शॉपिंग कर ली. ज्योति ने शनिवार को कोतवाली थाने में लिखित शिकायत की है. ज्योति के अनुसार एक व्यक्ति ने खुद को केनरा बैंक का अधिकारी बता कर चार फरवरी […]

रांची : साइबर अपराधियों ने खुद को बैंक अधिकारी बता लेक रोड निवासी ज्योति शिखर से ओटीपी नंबर पूछ लिया और 17 हजार रुपये की शॉपिंग कर ली. ज्योति ने शनिवार को कोतवाली थाने में लिखित शिकायत की है.
ज्योति के अनुसार एक व्यक्ति ने खुद को केनरा बैंक का अधिकारी बता कर चार फरवरी को फोन किया. कहा कि आपका नया डेबिट कार्ड जारी किया गया है. इसे एक्टिवेट करने के लिए पुराने डेबिट कार्ड का नंबर चाहिए.
जब ज्योति ने डेबिट कार्ड का नंबर बताया, तो उसके मोबाइल पर ओटीपी मैसेज आया. इसके बाद फोन करनेवाले ने ओटीपी नंबर पूछा. उसने यह काम करीब तीन चार बार किया.
यह कहते हुए कि आपने जो ओटीपी नंबर बताया है वह गलत है. इसके बाद ज्योति को लगा कि कुछ गलत हो रहा है तो उसने फोन काट दिया. तब तक उसके खाते से 17 हजार की निकासी हो चुकी थी. ज्योति ने इसकी शिकायत साइबर सेल से भी की है.
दूसरी ओर अलबर्ट एक्का चौक के समीप शनिवार को एक युवती के पर्स से एटीएम कार्ड की चोरी कर किसी ने उसके खाते से 12 हजार रुपये निकाल लिया.
इस बाबत कोतवाली थाना में लिखित शिकायत की गयी है. पुलिस के अनुसार रुपये की निकासी कहां से हुई है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है. संभवत: एटीएम कार्ड पर उसका पिन नंबर लिख हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें