39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : धरी रह गयी पुलिस की तैयारी और मोरहाबादी मैदान पहुंच गये हजारों पारा शिक्षक, किया बवाल

रांची : स्थापना दिवस पर मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पुलिस की सुरक्षा के बीच पारा शिक्षकों ने जम कर उत्पात मचाया. काला झंडा और कपड़ा लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंच गये. इसके बाद पुलिस हरकत में आयी अौर पारा शिक्षकों को खदेड़ने लगी. इससे गुस्साये पारा शिक्षकों ने सरकार के विरोध में […]

रांची : स्थापना दिवस पर मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पुलिस की सुरक्षा के बीच पारा शिक्षकों ने जम कर उत्पात मचाया. काला झंडा और कपड़ा लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंच गये. इसके बाद पुलिस हरकत में आयी अौर पारा शिक्षकों को खदेड़ने लगी.
इससे गुस्साये पारा शिक्षकों ने सरकार के विरोध में नारेबाजी की और कुर्सी तक तोड़ डाली. जबकि स्पेशल ब्रांच ने पुलिस प्रशासन को पहले ही अलर्ट कर दिया था कि कार्यक्रम के दौरान पारा शिक्षक सरकार का विरोध कर सकते हैं. इसके बावजूद पुलिस ने कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने वालों की जांच नहीं की. जिसके कारण कार्यक्रम स्थल पर पारा शिक्षकों को प्रवेश करने का मौका मिला. ऐसे में पुलिस की सुरक्षा- व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं कि कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर पुलिस के एक हजार जवान और अफसर तैनात किये गये थे.
कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने वाले मार्ग पर बैरेकेडिंग की गयी थी, ताकि बिना जांच के कोई भी पारा शिक्षक कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच पाये. पुलिस के सीनियर अधिकारी भी कार्यक्रम की मॉनिटरिंग कर रहे थे. इसके बावजूद पुलिस कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से नहीं करा पायी. हालांकि पुलिस ने बुधवार की रात से लेकर गुरुवार की सुबह तक निरोधात्मक कार्रवाई के तहत 1200 पारा शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया था. दूसरे दिन घटना के बाद पुलिस ने 300 पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया.
रांची पुलिस को नहीं मिला सहयोग
पुलिस अधिकारियों के अनुसार कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर रांची एसएसपी ने दूसरे जिलों के पुलिस अधिकारियों से बात की थी. सुरक्षा को लेकर एसएसपी ने अनुरोध किया था कि रामगढ़, चतरा, पलामू सहित दूसरे जिले से वाहनों से आने वाले पारा शिक्षकों को वहीं रोक दिया जाये, ताकि बड़ी संख्या में पारा शिक्षक रांची नहीं पहुंच पाये, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें