32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेज हवा के साथ हुई बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत, 17 मई तक रांची के मौसम में दिखेगा उतार-चढ़ाव

स्थानीय कारणों से दोपहर बाद अचानक बदल गया मौसम, कई इलाकों में ओले भी पड़े स्थानीय कारणों से राजधानी में रविवार को दोपहर बाद करीब एक घंटे तक अच्छी बारिश हुई. इस दौरान तेज हवाएं भी चलीं. बारिश के कारण मौसम का मिजाज सुहाना हो गया. लोगों को गर्मी से राहत भी मिली, लेकिन तेज […]

स्थानीय कारणों से दोपहर बाद अचानक बदल गया मौसम, कई इलाकों में ओले भी पड़े
स्थानीय कारणों से राजधानी में रविवार को दोपहर बाद करीब एक घंटे तक अच्छी बारिश हुई. इस दौरान तेज हवाएं भी चलीं. बारिश के कारण मौसम का मिजाज सुहाना हो गया. लोगों को गर्मी से राहत भी मिली, लेकिन तेज हवा की वजह से शहर के कई हिस्सों में बिजली के तारों पर पेड़ों की डाल गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी. उधर, रातू के दलादली चौक के पास एक पेड़ में ठनका गिर गया. इससे पेड़ का तना टूट कर गिर गया. शहर में कहीं-कहीं बारिश के साथ ओला पड़ने की भी सूचना है.
रांची : मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को बारिश के कुछ घंटे पूर्व ही बदलाव बनने का पूर्वानुमान जारी कर दिया था. इससे पहले दोपहर तक तेज धूप की वजह से गर्मी का एहसास हो रहा था. अचानक दोपहर बाद आसमान में काले बादल घिर आये और गरज चमक के साथ बारिश होने लगी.
इस दौरान तेज हवाएं भी चलीं. बारिश के बार राजधानी का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकाॅर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार 17 मई तक राजधानी के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. आकाश में बादल रहेगा. इस कारण अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया गया है.
इधर, कांके रोड स्थित मुख्य न्यायाधीश आवास के समीप बड़ा पेड़ गिर जाने के कारण 33 केवी राजभवन सब स्टेशन से शाम पांच बजे से बिजली गुल हो गयी. इसके बाद हटिया लाइन से बिजली लेकर सभी इलाके में बाधित रूप से बिजली दी जा रही है.
इस लाइन के बंद हो जाने से राज्यपाल व मुख्यमंत्री आवास की भी बिजली बंद हो गयी. बाद में दूसरे स्रोत से यहां बिजली बहाल की गयी. विभाग के अधिकारी ने कहा कि देर रात तक खराबी को ठीक कर लिया जायेगा. वहीं, आंधी-पानी के कारण कोकर शहरी सब-स्टेशन के नामकुम फीडर से दिन के 2.30 बजे से शाम साढ़े सात बजे तक बिजली बंद रही. ऐसा 11 केवी लाइन में पेड़ की डाली गिर जाने के कारण हुआ. इस कारण वर्द्धमान कंपाउंड, कांटा टोली, लालपुर चौक, हजारीबाग रोड सहित अन्य इलाके के उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिली. वहीं कोकर ग्रामीण सब स्टेशन के पास तार टूट जाने के कारण बिजली बंद हो गयी थी.
रात में उक्त खराबी को दूर कर बिजली बहाल कर दी गयी. वहीं बुढ़मू फीडर से उपभोक्ताआें को शाम चार बजे से बिजली नहीं मिली. आइटीआइ सब स्टेशन के उपभोक्ताओं ने भी बाधित बिजली मिलने की शिकायत की.
17 मई तक राजधानी के मौसम में दिखेगा इस तरह का उतार-चढ़ाव
खराब मौसम के कारण तीन विमान रद्द, यात्रियों ने किया हंगामा
रांची : दिल्ली में खराब मौसम व एयर ट्रैफिक की वजह से तीन विमान रांची नहीं पहुंच पाये. इस वजह से इन्हें रद्द करना पड़ा. इससे नाराज यात्रियों ने हंगामा किया.
जानकारी के अनुसार गो एयरवेज (जी-8148), विस्तारा (यूके-754) व इंडिगो (6 इ-5097) के विमान रविवार की रात रांची नहीं पहुंच सके. इस वजह से विमान यात्रियों को लेकर रांची से दिल्ली के लिए उड़ान नहीं भर सका.
इधर, रात को जब एयरपोर्ट प्रबंधन ने विमान के रद्द होने की जानकारी दी, तो यात्रियों ने काफी हो-हंगामा किया. यात्रियों ने प्रबंधन को किसी दूसरे फ्लाइट का इंतजाम करने को कहा, लेकिन इसमें असमर्थता जतायी गयी. इनमें कई यात्रियों को आवश्यक काम से दिल्ली पहुंचाना था. वहीं कई यात्री वैसे भी थे, जो फ्लाइट पकड़ने बाहर से आये थे. उनका कहना था कि अब रात में वे कहां जाये़ उनके रहने का भी इंतजाम नहीं किया गया है. अंतत: यात्रियों ने थक-हार कर टिकट कैंसिल करा लिया.
आधा दर्जन िवमान देरी से पहुंचे : रविवार को करीब आधा दर्जन विमान विलंब से दिल्ली से रांची पहुंचे. इससे यात्रियों को परेशानी हुई. कई यात्रियों को दिल्ली, कोलकाता से कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी थी, जो छूट गयी.
बेंगलुरु-दिल्ली विमान डायवर्ट : गो एयरवेज का बेंगलुरु-दिल्ली विमान (जी8-758) रविवार को डायवर्ट होकर रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उतरा. विमान शाम 7.30 बजे एयरपोर्ट में उतरा. विमान में 173 यात्री सवार थे. इस विमान ने रात 9़.20 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी.
जो विमान देरी से रांची पहुंचे
विमान संख्या रांची पहुंचने के समय रांची पहुंचा
एयर इंडिया (एआई-719) शाम 6.35 बजे शाम 7.20 बजे
गो एयरवेज (जी8-483) शाम 6.40 बजे शाम 7.10 बजे
इंडिगो (6ई-997) शाम 6.50 बजे शाम 7.15 बजे
गो एयरवेज (जी8-167) 7.35 बजे रात 8.00 बजे
विस्तारा एयरवेज (यूके-753) शाम 7.40 बजे रात 11.10 बजे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें