झारखंड : सरयू राय की एक और चिट्ठी आयी सामने, लिखा, बैंक अधिकारी के ट्विट की करायी जाये जांच...जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची : मंत्री सरयू राय ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिख कर बैंक अधिकारी अद्वैत हेबर के ट्विट की जांच कराने की मांग की थी. 25 अगस्त को लिखे पत्र में उन्होंने बैंक अधिकारी के ट्विट को गंभीरता से लेने की आवश्यकता बतायी थी. दरअसल, इंडसइंड बैंक के हेड कॉरपोरेट सर्विस के अद्वैत हेबर ने 18 अगस्त को अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट किया था : ' चीफ सेक्रेटरी चाहती हैं कि मेरे पैसे को रिलीज करने के लिए मैं उनके बेटे के बिजनेस में इनवेस्ट करूं. बहुत हो गया ईज ऑफ डूईंग बिजनेस, कोई मेरी मदद करे.
' बैंक अधिकारी के इस ट्विट के बाद राजनीति और प्रशासनिक महकमे में तरह-तरह की चर्चा होनी लगी थी.इसके बाद मंत्री सरयू राय ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था. अपने पत्र में उन्होंने यह भी कहा था कि ट्विट करनेवाला व्यक्ति सामान्य नहीं है. ट्विट की विषय वस्तु की जांच करा कर विधिसम्मत कार्रवाई की जाये. पत्र में उन्होंने उल्लेख किया कि दिल्ली में किसी ने बैंक अधिकारी का ट्विट दिखाया और रांची से लेकर चाईबासा व जमशेदपुर में कई लोगों ने इस पर चर्चा की और जानकारी मांगी. पत्र के साथ मंत्री सरयू राय ने बैंक अधिकारी के ट्विट के स्क्रीन शॉट की कॉपी भी मुख्यमंत्री को उपलब्ध करायी थी.
बैंक अधिकारी ने बाद में हटा लिया ट्विट
बैंक अधिकारी अद्वैत हेबर के ट्विट सोशल मीडिया में बड़ी तेजी के साथ वायरल हुए थे. इसे 476 लोगों ने कुछ ही समय में रि-ट्विट किया़ 326 लाइक मिले थे. लोगों ने प्रशासनिक व्यवस्था पर गंभीर टिप्पणी भी की थी. सियासी गलियारे में चर्चा और मामला तूल पकड़ने के बाद बैंक अधिकारी ने इस ट्विट को अपने ट्विटर एकाउंट से हटा दिया. ट्विट में बैंक अधिकारी ने किसी मुख्य सचिव का नाम भी नहीं लिखा था और न ही ऐसी कोई जानकारी थी कि वह किस राज्य की हैं. लेकिन ट्विट के मजमून से साफ है कि मुख्य सचिव कोई महिला है.
कौन हैं अद्वैत हेबर
फेसबुक हैंडल में इस बैंक अधिकारी का पूरा परिचय मौजूद है. अद्वैत हेबर इंडसइंड बैंक में हेड कॉरपोरेट सर्विसेज बताये गये हैं. इससे पहले एमबीएन एमरौ में वह हेड ऑफ एकेडमी भी रह चुके हैं. स्टैंर्ड एंड चार्टर्ड बैंक में सहायक रिलेशन मैनेजर रह चुके हैं. टाइम्स बैंक में हेड ऑफ काॅरपोरेट की जिम्मेवारी भी निभायी है. वह अधिकारी बेंगलुरु के हैं और फिलहाल मुंबई में रहते है़ं
क्या था ट्विट
चीफ सेक्रेटरी चाहती हैं कि मेरे पैसे को रिलीज करने के लिए मैं उनके बेटे के बिजनेस में इनवेस्ट करूं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें