26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेतला अभ्यारण्य में हाथी का शिकार, हाथी दांत तस्करों पर शक

रांची : पलामू प्रमंडल के लातेहार जिले में स्थित प्रसिद्ध बेतला अभ्यारण्य में एक हाथी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हाथी के सिर पर गोली लगने के निशान थे. घटना लुकुमखीड़ पंचायत के केड़ गांव की है. जंगली इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे वनकर्मियों ने मृत हाथी मिला. जंगल में हाथी के शिकार […]

रांची : पलामू प्रमंडल के लातेहार जिले में स्थित प्रसिद्ध बेतला अभ्यारण्य में एक हाथी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हाथी के सिर पर गोली लगने के निशान थे. घटना लुकुमखीड़ पंचायत के केड़ गांव की है. जंगली इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे वनकर्मियों ने मृत हाथी मिला.

जंगल में हाथी के शिकार की खबर के बाद अधिकारी हैरान है. आनन फानन में इलाके के सर्किल इंस्पेक्टर अवधेश सिंह बरवाडीह थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह सहित वन विभाग के अधिकारी पहुंचे और इसे लेकर चिंता जतायी. बेतला रेंज के डायरेक्टर एमपी सिंह ने भी हत्या की पुष्टि की है.
जंगल में जब हाथी वनकर्मियों को मिला तो उसका शव पूरी तरह कीचड़ में सना था. अधिकारी इस मामले की विस्तार से जांच करने के बात कह रहे हैं लेकिन हाथी के सिर पर लगी गोली साफ संकेत दे रही है कि इन इलाकों में तस्करों की गतिविधियां तेज हो रही है. हाथी की हत्या के बाद उसके दांत को कांटने की भी पूरी कोशिश की गयी लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली . इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों ने किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया है सभी ने कहा, हम जबतक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आती तबतक कुछ नहीं कह सकते. मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें