1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. medical officer of cantonment general hospital dismissed from service on charges of private practice smj

प्राइवेट प्रैक्टिस के आरोप में छावनी जनरल हॉस्पिटल की मेडिकल ऑफिसर बर्खास्त, परिषद की विशेष बैठक में हुआ फैसला

रामगढ़ में छावनी परिषद की विशेष बैठक गुरुवार को आयोजित हुई. इस बैठक में छावनी जनरल हॉस्पिटल की मेडिकल ऑफिसर को प्राइवेट प्रैक्टिस करने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. इस पर 20 साल से प्राइवेट प्रैक्टिस करने का आरोप है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: छावनी परिषद की विशेष बैठक में परिषद अध्यक्ष, सीइओ व नामित असैनिक सदस्य.
Jharkhand news: छावनी परिषद की विशेष बैठक में परिषद अध्यक्ष, सीइओ व नामित असैनिक सदस्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: रामगढ़ के छावनी परिषद की विशेष बैठक गुरुवार को परिषद के सभागार में हुई. बैठक की अध्यक्षता परिषद अध्यक्ष ब्रिगेडियर एम श्रीकुमार (सेना मेडल) और संचालन परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी एमएस हरिविजय ने की. बैठक में नामित असैनिक सदस्य कृति गौरव भी मौजूद थे. बैठक में केवल एक ही एजेंडा रखा गया था. उक्त एजेंडे पर विचार-विमर्श करते हुए परिषद संचालित छावनी जनरल हॉस्पिटल की महिला मेडिकल ऑफिसर डॉ सांत्वना शरण को प्राइवेट प्रैक्टिस करने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. इस संबंध में परिषद के सीइओ श्री हरिविजय ने पत्रकारों को जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि विगत 20 वर्षों से डॉ शरण के खिलाफ प्राइवेट प्रैक्टिस किये जाने की शिकायत थी. उनके खिलाफ अनुशासनात्मक जांच की गई. पुराने मामले और वर्तमान में नये मामलों को मिला कर देखा गया, तो पाया गया कि वे प्राइवेट प्रैक्टिस करती हैं. इसी कारण छावनी जनरल हॉस्पिटल में उचित समय नहीं देती हैं.

गत 6 दिसबंर को आयोजित परिषद की बैठक में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया तथा नोटिस जारी किया गया. उन्होंने इसका जवाब दिया. लेकिन, उसे असंतोषजनक पाते हुए तथा जांच रिपोर्ट के मद्देनजर उन्हें उनकी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. श्री हरिविजय ने यह भी बताया कि बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आम लोगों को कोई परेशानी ना हो. इसलिए छावनी जनरल हॉस्पिटल में दो डॉक्टर अनुबंध पर रखे जायेंगे़.

सभी शौचालयों का होगा पुनर्निर्माण

सीइओ एमएस हरिविजय ने बताया कि शहर को साफ रखने के लिए कचरा उठाव और सफाई के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है. सभी शौचालयों को पुनर्निमाण किया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि बस स्टैंड में शौचालय व पेशाब घर को ऐसे तरीके से बनाया जाएगा कि पानी आदि बाहर नहीं बहेगा.

वेंडिंग क्षेत्र का निर्माण 10 दिनों में होगा पूरा

सीइओ एमएस हरिविजय ने बताया के सब्जी व अन्य विक्रेताओं के लिए बन रहा वेंडिंग क्षेत्र 10 दिनों में पूरा हो जाएगा जाएगा. सब्जी आदि बेचने वालों के बैठने की जगह पूरी तरह से बना ली जाएगी. गुरुवार को परिषद की बैठक के बाद परिषद अध्यक्ष, नामित असैनिक सदस्य, सीइओ व अन्य ने वेंडिंग क्षेत्र का दौरा किया तथा हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया.

टीसी बॉबी से पहले दिन ही मिला था : एमएस हरिविजय

मिलोनी क्लब गोरियारी बागी होते हुुए एनएच 23 तक मार्ग बनाने की मांग को लेकर टीसी बॉबी छावनी परिषद के समक्ष धरना पर बैठे हैं. इस संबंध में एमएस हरिविजय ने कहा कि जिस दिन श्री बॉबी धरने पर बैठे. उसी दिन उनसे जाकर मिला. साथ ही उन्हें बताया गया कि इस सड़क के निर्माण के लिए उन्होंने एसडीओ व सीओ रामगढ़ को आवेदन दिया था. साथ ही उक्त सड़क निर्माण के लिए जिला प्रशासन को कहा गया है. लेकिन, उन्होंने नहीं बनाया. परिषद की अगली बैठक में पारित कर छावनी परिषद स्तर पर सड़क निर्माण किया जाएगा. सीइओ ने कहा कि इसके बावजूद श्री बॉबी धरने पर बैठे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें