1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. rajya sabha election hemant soren meets sonia gandhi in delhi over jharkhand rs polls 2022 smb

Rajya Sabha Election: सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे हेमंत सोरेन, राज्यसभा की सीट को लेकर होगी चर्चा!

राज्यसभा चुनाव को लेकर शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajya Sabha Election: Hemant Soren meets Sonia Gandhi
Rajya Sabha Election: Hemant Soren meets Sonia Gandhi
File Pic

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव को लेकर झारखंड में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. इसी बीच, शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोनिया गांधी और हेमंत सोरेन के बीच मुलाकात के दौरान राज्यसभा की सीट को लेकर चर्च होगी.

झामुमो और कांग्रेस साझा उम्मीदवार देने को तैयार

बताया जा रहा है कि राज्यसभा की एक सीट पर सत्ताधारी गठबंधन की जीत तय है. हालांकि, यह सीट किस दल के खाते में जाएगी, इसको लेकर ऊहापोह का माहौल बना हुआ है. इन सबके बीच, अब तक जो जानकारी सामने आ रही है कि उसके अनुसार, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस साझा उम्मीदवार देने को तैयार दिख रहे हैं. इस मसले पर अंतिम निर्णय सोनिया गांधी के साथ बैठक के बाद तय होने की बात सामने आ रही है. इसी के मद्देनजर सोनिया गांधी से बैठक के लिए सीएम हेमंत सोरेन शनिवार को दिल्ली पहुंचे है.

हर हाल में अपना उम्मीदवार देगा झामुमो

झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए अब तक किसी भी पार्टी ने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. आज शनिवार को झामुमो (JMM) विधायक दल की बैठक हुई. इसके बाद झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता ने जानकारी दी कि झारखंड मुक्ति मोर्चा हर हाल में राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार देगा. बताया गया कि इस फैसले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान यह मामला उनके सामने रखेंगे.

10 जून को मतदान की तारीख तय

बता दें कि झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गयी है. चुनाव आयोग की ओर से नामांकन की अंतिम तारीख 31 मई को निर्धारित की गयी है. वहीं, 10 जून को मतदान की तारीख तय है. जबकि, 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच जायेगी और 3 जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. उल्लेखनीय है कि महेश पोद्दार व मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल सांसद के रूप में 7 जुलाई को खत्म हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें