27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेदिनीनगर : ब्रेन मलेरिया से दो बहनों की मौत, एक की स्थिति गंभीर

पलामू के नौडीहा प्रखंड के सरइडीह के रबीबुल्लाह अंसारी की दो बेटियों की मौत एक ही दिन हो गयी. कमरु निशा की उम्र तीन साल थी, जबकि रुखसाना की उम्र पांच साल है. रबीबुल्लाह की तीनों बेिटयां पिछले कई दिनों से बीमार थीं. स्थानीय स्तर पर झोला छाप डॉक्टर से ही वह अपने बच्चियों का […]

पलामू के नौडीहा प्रखंड के सरइडीह के रबीबुल्लाह अंसारी की दो बेटियों की मौत एक ही दिन हो गयी. कमरु निशा की उम्र तीन साल थी, जबकि रुखसाना की उम्र पांच साल है. रबीबुल्लाह की तीनों बेिटयां पिछले कई दिनों से बीमार थीं.
स्थानीय स्तर पर झोला छाप डॉक्टर से ही वह अपने बच्चियों का इलाज करा रहा था. इसी बीच गुरुवार की रात कमरु व रुखसाना की मौत हो गयी. जबकि एक बच्ची की हालत गंभीर है. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
रबीबुल्लाह अपनी तीसरी बेटी को तब इलाज कराने मेदिनीनगर लाये, जब उनकी दोनों बेटियों की मौत हो चुकी थी. जानकारी मिलने के बाद विधायक सह सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर बीमार बच्ची का हाल जानने मेदिनीनगर के सदर अस्पताल पहुंचे.परिजनों से उन्होंने बात की. यह जानना चाहा कि आखिर अस्पताल में पहले क्यों नहीं आये. इस पर उनके परिजनों का कहना था कि आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह इलाज कराने मेदिनीनगर आये.
ग्रामीणों का कहना है कि सरइडीह में अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र है. डॉक्टर नहीं बैठते. सरइडीह का प्रखंड मुख्यालय नौडीहा है, वहां भी डॉक्टर की व्यवस्था नहीं है. पूर्व में डॉक्टर के बैठने की व्यवस्था थी. लेकिन अब कोई डॉक्टर नहीं जाता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें