1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. campaign against naxalites continues for the 5th consecutive day police keeping a close watch smj

Jharkhand Naxalites news: नक्सलियों के खिलाफ लगातार पांचवें दिन भी अभियान भी जारी, पुलिस की है पैनी नजर

लोहरदगा जिला अंतर्गत बुलबुल जंगल में IED ब्लास्ट के बाद पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. जंगली इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती करते हुए नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लोहरदगा के पेशरार इलाके में उग्रवादियों की टोह में निकले पुलिस के जवान.
Jharkhand news: लोहरदगा के पेशरार इलाके में उग्रवादियों की टोह में निकले पुलिस के जवान.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxalites news: लोहरदगा जिला में पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान लगातार पांच दिनों से जारी है. जंगली इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती करते हुए नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. बता दें कि नक्सलियों द्वारा बिछाये गये IED ब्लास्ट की चपेट में आने से 3 जवान घायल हुए हैं.

रविवार को भी गोलीबारी

रविवार को केकरांग से लेकर बुलबुल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी. नक्सलियों की हर गतिविधियों पर पुलिस पैनी नजर रखी हुई है. वहीं, रविवार को गोली चलने की आवाज सुनाई देने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. रविवार सुबह गोलीबारी के बाद क्षेत्र के लोग डरे और सहमे हुए हैं. क्षेत्र में डर की स्थिति बनी हुई है एवं लोग अपने-अपने घरों में दुबके हुए हैं.

5 दिनों से डटे हैं सुरक्षा बल

वहीं, पुलिस नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. लगातार सुरक्षाबलों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. हर मोर्चे पर सुरक्षा बल पिछले 5 दिनों से डटे हुए है. माहौल को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है. रविवार को दिनभर पेशरार चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल सक्रिय नजर आये. हेलीकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है. पुलिस का श्वान दस्ता भी सक्रिय है.

11 फरवरी को IED ब्लास्ट में दो जवान हुए थे घायल

पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में गत 11 फरवरी, 2022 को IED (एम्प्रोवाइजड एक्सप्लोसिव डिवाइस) विस्फोट में कोबरा बटालियन के जवान दिलीप कुमार और नारायण दास घायल हुए थे. इसके एक दिन बाद यानी 12 फरवरी को एक बार फिर नक्सलियों के बिछाये IED की चपेट में आकर एक जवान तोमिन कुमार घायल हो गये थे. इससे पूर्व वर्ष 2019 और 2020 में भी लैंडमाइन विस्फोट में एक ग्रामीण समेत कई जवान घायल हो गये थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें