1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. police naxal encounter in mangardaha forest of latehar firing around 300 rounds many items recovered smj

Jharkhand news: लातेहार के मांगरडहा जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, करीब 300 राउंड फायरिंग, कई सामान बरामद

लातेहार के मांगरडहा जंगल में बुधवार की शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ. इस दौरान करीब 300 राउंड फायरिंग हुई. हालांकि, इस मुठभेड़ में किसी नक्सली की गिरफ्तारी नहीं हुई, लेकिन नक्सलियों का सामान बरामद हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लातेहार में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के सामान बरामद.
Jharkhand news: लातेहार में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के सामान बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र स्थित मांगरडहा जंगल में पुलिस और नक्सली संगठन JJMP के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ. बुधवार शाम 4 बजे से शुरू हुए करीब 40 मिनट की मुठभेड़ में दोनों तरफ से 298 राउंड गोलियां चलाई गयी. इस दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भागने में सफल रहे. वहीं, पुलिस ने नक्सलियों के कई सामान बरामद किये हैं.

क्या है मामला

पुलिस को सूचना मिली थी कि मांगरडहा जंगल में नक्सली आ रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज किया. इसी बीच बुधवार की शाम 4 बजे पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 298 राउंड गोली चलने की खबर है. इसमें पुलिस की ओर से 98 और नक्सलियों की ओर से 200 राउंड फायरिंग की गयी. वहीं, नक्सलियों की संख्या 30 से 40 बतायी गयी.

नक्सली संगठन जेजेएमपी के नक्सलियों से हुआ मुठभेड़

बताया गया कि नक्सली संगठन जेजेएमपी के पप्पू जी, सूरज जी, लवलेस गंझू, गणेश जी के साथ उनका पूरी टीम इसमें शामिल थे. इस संबंध में बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह ने कहा कि छिपादोहर पुलिस के साथ बरवाडीह पुलिस भी इस मुठभेड़ में शामिल थी.

नक्सलियों का सामान बरामद

इस पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दौरान भारी पड़ते पुलिस को देख नक्सली भागने में कामयाब हुआ. लेकिन, पुलिस ने इन नक्सलियों के कई सामान बरामद किये हैं. इसके तहत स्लीपिंग बैग, नक्सली कपड़ा, जूता, मौजा, कंबल, बैग, प्लास्टिक, गमछा आदि बरामद हुआ है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें