1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. latehar police disclosed the kidnapping and murder case on charge of ojha guni 9 accused arrested smj

ओझा-गुनी के आरोप में अपहरण कर हत्या मामले का लातेहार पुलिस ने किया खुलासा, 9 आरोपी गिरफ्तार

लातेहार के सदर थाना क्षेत्र में ओझा-गुनी के आरोप में अपहरण कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसकी निशानदेही पर कई सामान भी बरामद किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: ओझा-गुनी के आरोप में अपहरण कर हत्या मामले का खुलासा करते हुए एसडीपीओ व अन्य.
Jharkhand news: ओझा-गुनी के आरोप में अपहरण कर हत्या मामले का खुलासा करते हुए एसडीपीओ व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: लातेहार जिला अंतर्गत सदर थाना क्षेत्र के डाटम गांव निवासी टोकनारायण सिंह की ओझा-गुनी के आरोप में अपहरण कर हत्या करने के मामले ने पुलिस ने खुलासा किया है. इस हत्याकांड में शामिल 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस बात की जानकारी एसडीपीओ संतोष मिश्रा ने दी.

क्या है मामला

एसडीपीओ श्री मिश्रा ने बताया कि मृतक टोकनारायण सिंह की पुत्रवधू सरोज देवी ने अपने ससुर की गुमशुदगी की रिपोर्ट सदर थाना में दर्ज करायी थी. अनुसंधान के क्रम में पता चला कि टोकनारायण सिंह पर गांव के ही कुछ लोग अक्सर ओझा-गुनी का आरोप लगाते हैं. इसी आरोप में गत 26 फरवरी को टोकनारायण सिंह के कुरियाम कला ग्राम से घर लौटने के क्रम में मुकेश कुमार सिंह और दिलीप कुमार सिंह ने उनका अपहरण कर लिया था. इसके बाद टोकनारायण सिंह के चेहरे को पत्थर से कूचने के बाद चाकू से गला रेत कर हत्या कर दिया था.

चामा जंगल में शव का लगाया था आग

उन्होंने कहा कि हत्या के बाद उक्त आरोपियों ने मृतक के शव को ठेकही नदी के किनारे बालू में छुपा दिया था. इसके दो दिनों के बाद आरोपियों ने शव को बाहर निकाला और मालवाहक वाहन में लादकर चामा जंगल ले गये और शव को छुपा कर उसमें आग लगा दिया, ताकि उसकी पहचान ना हो सके.

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

एसडीपीओ श्री मिश्रा ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच तेज की. हर पहलुओं की जांच करते हुए आरोपियों तक पहुंची. पुलिस इन इस हत्याकांड में शामिल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके तहत पुलिस ने डाटम निवासी मुकेश कुमार सिंह, रामकुमार सिंह, वीरेंद्र सिंह और हेमनारायण सिंह, अनिल भुईयां और बालूमाथ के रजवार निवासी नीतेश कुमार यादव तथा रांची के मांडर स्थित पुनगी निवासी सुनील उरांव, दिलीप कुमार सिंह और शशि गोप को गिरफ्तार किया है.

दो बाइक समेत अन्य सामान बरामद

उन्होंने कहा कि आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो बाइक, पत्थर एवं अन्य सामान बरामद किया गया है. इस अनुसंधान टीम में थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, पुलिस अवर निरीक्षक रोशन सिन्हा, दीपक नारायण सिंह, अजय कुमार दास, मो शाहरूख, रोहित कुमार महतो एवं देवानंद कुमार शामिल थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें