1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand governor ramesh bais captured the unique sight of sunrise in netarhat on camera grj

...जब झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने नेतरहाट में सूर्योदय के अनुपम नजारे को कैमरे में किया कैद

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस सपरिवार नेतरहाट के दो दिवसीय दौरे पर हैं. राज्यपाल एवं राज्य की प्रथम महिला रामबाई बैस कल शनिवार को लातेहार जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल नेतरहाट पहुंचे. यहां इन्होंने सूर्यास्त व सूर्योदय का नजारा देखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: सूर्योदय को कैमरे में कैद करते राज्यपाल रमेश बैस
Jharkhand News: सूर्योदय को कैमरे में कैद करते राज्यपाल रमेश बैस
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस सपरिवार दो दिवसीय नेतरहाट दौरे पर हैं. लातेहार जिले के प्रसिद्ध नेतरहाट स्थित मैग्नोलिया प्वाइंट से शनिवार को सूर्यास्त का नजारा देखने के बाद आज रविवार को राज्यपाल ने सूर्योदय का अद्भुत नजारा देखा. इस अनुपम दृश्य को उन्होंने अपने कैमरे में भी कैद किया. राज्यपाल के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

दो दिवसीय नेतरहाट दौरा

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस सपरिवार नेतरहाट के दो दिवसीय दौरे पर हैं. राज्यपाल एवं राज्य की प्रथम महिला रामबाई बैस कल शनिवार को लातेहार जिले के नेतरहाट पहुंचे. पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी, पलामू के पुलिस उपमहानिरीक्षक राज कुमार लकड़ा, लातेहार उपायुक्त अबु इमरान एवं लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन समेत जिला प्रशासन के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद राज्यपाल अरुणोदय अतिथिशाला पहुंचे, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. शनिवार शाम को उन्होंने मैग्नोलिया प्वाइंट से सूर्यास्त का नजारा देखा.

सूर्योदय का नजारा देख हुए आनंदित

आज रविवार की सुबह राज्यपाल रमेश बैस ने पहाड़ी की तलहटी से निकल रहे सूर्य को देखकर आनंदित हुए. राज्यपाल ने इस दौरान सूर्योदय की तस्वीर को अपने मोबाइल कैमरे में भी उतारा. आसमान साफ होने की वजह से सूर्योदय के अनुपम नजारे को काफी देर तक राज्यपाल निहारते नजर रहे. नेतरहाट का सूर्योदय काफी आकर्षक होता है. यहां के सूर्योदय का नजारा ऐसा होता है मानो नेतरहाट की पूर्व दिशा में पहाड़ियों की तलहटी के नीचे कल कल बह रही कोयल नदी के उस पार पहाड़ियों के नीचे से सूर्य उदय हो रहा है. सूर्य का आकार काफी बड़ा दिखता है. इस दृश्य को देखने के लिए बड़ी संख्या में देश-विदेश से पर्यटक नेतरहाट पहुंचते हैं. प्रकृति की इसी खूबसूरती का नजारा लेने के लिए झारखंड के राज्यपाल भी यहां पहुंचे हुए हैं.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस के आगमन को लेकर नेतरहाट में सुरक्षा की सख्त व्यवस्था की गई है. सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षा बल तैनात हैं. लातेहार जिले के कई वरीय प्रशासनिक अधिकारी विधि व्यवस्था को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने के लिए लगे हुए हैं. लातेहार उपायुक्त अबू इमरान, एसपी अंजनी अंजन व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं.

रिपोर्ट: वसीम अख्तर

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें