29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकारी योजनाओं को गरीबों तक पहुंचायें

सतगावां: प्रखंड मुख्यालय में स्वयंसेवक व प्रज्ञा केंद्र के संचालकों के साथ प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी नारायण राम ने सोमवार को बैठक की. इसमें पंचायतवार प्रधानमंत्री आवास योजना व शौचालय का प्रगति प्रतिवेदन की जानकारी ली गयी. प्रज्ञा केंद्र के वीएलइ को जाति, आवासीय, आय आदि प्रमाण पत्रों में 10 रुपये लेने का निर्देश दिया […]

सतगावां: प्रखंड मुख्यालय में स्वयंसेवक व प्रज्ञा केंद्र के संचालकों के साथ प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी नारायण राम ने सोमवार को बैठक की. इसमें पंचायतवार प्रधानमंत्री आवास योजना व शौचालय का प्रगति प्रतिवेदन की जानकारी ली गयी. प्रज्ञा केंद्र के वीएलइ को जाति, आवासीय, आय आदि प्रमाण पत्रों में 10 रुपये लेने का निर्देश दिया गया.
साथ ही सभी स्वयंसेवकों को घर-घर आवास योजना के लाभुकों से संपर्क कर कार्य पूरा कराने व लाभ से वंचित लाभुकों को दो दिन के अंदर सूची उपलब्ध कराने को कहा गया. बीडीओ ने कहा कि सरकारी योजनाओं को पारदर्शिता के तहत गरीबों तक पहुंचायें. प्रखंड में 14 पंचायतों में से 11 पंचायतों में प्रज्ञा केंद्र अवस्थित है. बीडीओ ने पंचायत सचिवालय में ही प्रज्ञा केंद्र चलाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि निर्देश का पालन नहीं करने पर निबंधन रद्द कर दिया जायेगा.

सूचना देने के बावजूद 11 प्रज्ञा केंद्रों के संचालक में मात्र शिवपुर पंचायत के ही प्रज्ञा केंद्र संचालक बैठक में पहुंचे. मौके पर स्वयंसेवक के प्रखंड अध्यक्ष बबलू कुमार, सचिव राजेश कुमार, महेश कुमार, अमलेश कुमार, विवेकचंद्र , कंचन कुमारी, रणधीर कुमार, विपिन कुमार, सर्वेश कुमार, संदीप कुमार, इंद्रदेव कुमार मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें