20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनतेरस : सजे बाजार अब ग्राहकों का इंतजार

झुमरीतिलैया: धन की लक्ष्मी की पूजा तो दीपावली में होगी. इससे पहले मनाये जानेवाले धनतेरस को लेकर बाजार सज-धज कर तैयार है. मंगलवार को बाजार में काफी दिनों बाद अलग से रौनक दिखने की उम्मीद है. दुकानदारों को ग्राहकों का इंतजार है. धनतेरस पर जहां आभूषण व बर्तन खरीदने की परंपरा है, वहीं अब इलेक्ट्राॅनिक […]

झुमरीतिलैया: धन की लक्ष्मी की पूजा तो दीपावली में होगी. इससे पहले मनाये जानेवाले धनतेरस को लेकर बाजार सज-धज कर तैयार है. मंगलवार को बाजार में काफी दिनों बाद अलग से रौनक दिखने की उम्मीद है. दुकानदारों को ग्राहकों का इंतजार है. धनतेरस पर जहां आभूषण व बर्तन खरीदने की परंपरा है, वहीं अब इलेक्ट्राॅनिक सामान, मोबाइल के साथ ही अन्य सामान भी लोग खरीदते है.

वाहन खरीदारी का क्रेज, तो और बढ़ा है. ऐसे में आभूषण बाजार से लेकर कार व दोपहिया बाजार में बूम आने की उम्मीद है. दुकानदार ग्राहकों के लिए कई आकर्षक ऑफर दे रहे है. अनुमान है कि धनतेरस पर करीब 25 से 30 करोड़ का व्यवसाय होगा. झुमरीतिलैया समेत जिले के विभिन्न इलाकों में रविवार की शाम तक दोपहिया वाहन के आधा दर्जन शोरुम में करीब 400 बाइक की बुकिंग हो गयी थी. होंडा कंपनी के विक्रेता सामंतो होंडा के मैनेजर दीपक सिंह ने बताया कि 100 बाइक की बुकिंग हुई है.

एआर इंटरप्राइजेज यामाहा के विक्रेता अभिषेक कुमार ने बताया कि 60 मोटरसाइकिल की बुकिंग हुई हैं. उन्होंने बताया कि धनतेरस के अवसर पर ग्राहकों को विशेष छूट व उपहार दिये जा रहे है. मितल हीरो के विक्रेता प्रदीप खाटूवाला ने बताया कि लगभग 100 मोटरसाइकिल की बुकिंग हो गयी है. उन्होंने बताया कि त्यहार के मौके पर विशेष छूट दिये जा रहे है. विनायक बाइक्स में 25 मोटरसाइकिलों की बुकिंग हुई हैं. इसके अलावा जिले के अन्य इलाकों में भी मोटरसाइकिल एजेंसियों में बुकिंग की गयी है. कई लोगों ने चार पहिया वाहनों की बुकिंग करायी है.

धनतेरस पर सभी वाहन शोरूम में सरकारी कर्मियों को विशेष छूट अलग से दी जा रही है. इधर, बाजार में सोना-चांदी की बिक्री धनतेरस पर अधिक होगी. इसको लेकर आभूषण बाजार में छूट दिये जा रहे है. शहर के स्टेशन रोड में संचालित एससी ज्वैलर्स के विकास भदानी ने बताया कि लोग ज्यादातर लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति, चांदी के पुराने सिक्के, सोने का सिल्ली, बर्तन आदि की खरीदारी करते है.

ग्राहकों को आभूषण के मेकिंग चार्ज पर विशेष छूट दिया जा रहा है. डायमंड ज्वेलरी पर 25 प्रतिशत का फ्लैट छूट है, जबकि होलमार्क सोने के आभूषण के मेकिंग चार्ज पर पांच प्रतिशत की छूट दी जा रही है. शहर के कुछ मोबाइल दुकानों में फाइनेंस की सुविधा ग्राहकों को उपलब्ध करायी जा रही है. भदानी मोबाइल के विक्की भदानी ने बताया कि बजार फाइनेंस के बाजार में आने से ग्राहकों को सुविधा हो रही है. बड़ी कंपनियों के 60 मोबाइल की बुकिंग धनतेरस को लेकर हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें