1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. pm modi to online honor jhumritilaiya nagar council becoming best performing municipal smj

पीएम मोदी बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल बनने पर झुमरीतिलैया नगर पर्षद को ऑनलाइन करेंगे सम्मानित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : झुमरीतिलैया नगर पर्षद को पीएम मोदी शुक्रवार को करेंगे ऑनलाइन सम्मानित.
Jharkhand news : झुमरीतिलैया नगर पर्षद को पीएम मोदी शुक्रवार को करेंगे ऑनलाइन सम्मानित.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Koderma news, कोडरमा : प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के क्रियान्वयन में झुमरीतिलैया नगर पर्षद (Jhumritilaiya Nagar Council) ने लंबी छलांग लगाई है. आवास योजना की स्वीकृति से लेकर इसे पूर्ण करने में नगर पर्षद के शानदार प्रदर्शन पर भारत सरकार ने इसे बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल काउंसिल (Best Performing Municipal Council) के रूप में चयनित किया है. नये साल के पहले दिन एक जनवरी, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन सम्मानित करेंगे.

शहरी विकास मंत्रालय, केंद्र सरकार के द्वारा देश भर में 20 नगर निकायों का चयन पुरस्कार के लिए किया गया है. इसमें झारखंड से झुमरीतिलैया नगर पर्षद एकमात्र नगर निकाय है. इस उपलब्धि पर जिला प्रशासन के खेमे में खुशी का माहौल है. सबसे बड़ी बात है कि यह सम्मान नववर्ष के प्रथम दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ऑनलाइन माध्यम से कोडरमा के डीसी रमेश घोलप व झुमरीतिलैया नगर पर्षद के नगर प्रशासक कौशलेस कुमार को दी जायेगी.

जानकारी के अनुसार, नगर पर्षद क्षेत्र में चालू वित्तीय वर्ष में कुल लक्ष्य 3784 आवास में से 2025 आवास का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, जबकि अन्य शेष आवास पूर्ण होने के अंतिम चरण में हैं. योजना के तहत स्वीकृति, जियो टैगिंग, राशि भुगतान, आवास पूर्ण होने में परफॉर्मेंस के आधार पर मंत्रालय ने देश भर से 20 नगर निकायों का चयन पुरस्कार के लिए किया है. इसमें 4 नगर निगम, 8 नगर पर्षद व 8 नगर पंचायत शामिल हैं. इसमें झारखंड से एकमात्र झुमरीतिलैया नगर पर्षद का परफॉर्मेंस शानदार पाया गया है. बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल कांउसिल का पुरस्कार एक जनवरी, 2021 को प्रधानमंत्री द्वारा ऑनलाइन दिया जायेगा.

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) अंतर्गत केंद्र सरकार द्वारा नयी एवं उभरती तकनीक से प्रस्तावित लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत राजधानी रांची में आर्थिक रूप से कमजोर आय वर्ग के लाभुकों के लिए आवासों के निर्माण का ऑनलाइन शिलान्यास प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री झारखंड सरकार की उपस्थिति में होना है. इसी मौके पर डीसी व नगर प्रशासक को यह गौरवपूर्ण सम्मान प्रदान किया जायेगा.

Jharkhand news : झुमरीतिलैया नगर पर्षद के बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल बनने पर कोडरमा डीसी रमेश घोलप और नगर प्रशासक कौशलेस कुमार ने दी बधाई.
Jharkhand news : झुमरीतिलैया नगर पर्षद के बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल बनने पर कोडरमा डीसी रमेश घोलप और नगर प्रशासक कौशलेस कुमार ने दी बधाई.
प्रभात खबर.

डीसी ने जतायी खुशी, दी बधाई

इस उपलब्धि पर कोडरमा के डीसी रमेश घोलप ने खुशी जतायी है. बातचीत में डीसी ने कहा कि इस सम्मान के असल हकदार नगरवासी हैं, जिन्होंने जिम्मेवार नागरिक का परिचय देकर जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए अपने आवास को ससमय पूर्ण किया. डीसी ने नगर पर्षद, झुमरीतिलैया की पूरी टीम को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के लिए भी बधाई दी. वहीं, नगर प्रशासक कौशलेस कुमार ने बताया कि पीएम आवास योजना (शहरी) में अच्छा प्रदर्शन के लिए हमारी टीम ने अच्छा प्रयास किया, जिसका प्रतीफल आज सामने आया है. इस कार्य में सिटी मैनेजर सतीश कुमार, सीएलटीसी निर्मल कुमार व अन्य का भी सहयोग रहा है. उन्होंने भविष्य में भी बेहतर प्रयास का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि यह सम्मान निश्चित रूप से सभी के मनोबल को ऊंचा करेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें