1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand crime news terror of thieves in jhumritilaiya of koderma despite police patrolling theft in many shops including fertilizer and seeds police is scanning cctv footage grj

पुलिस पेट्रोलिंग के बावजूद चोरों का आतंक, खाद बीज समेत कई दुकानों में चोरी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News : खाद बीज समेत कई दुकानों में चोरी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
Jharkhand Crime News : खाद बीज समेत कई दुकानों में चोरी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News, कोडरमा न्यूज (विकास कुमार) : कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया शहर में इन दिनों एक बार फिर से चोरों का आतंक शुरू हो गया है. चोर बेखौफ होकर शहर के बीचोंबीच चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. मंगलवार की रात चोरों ने थाना क्षेत्र के सीएच स्कूल रोड के पांच दुकानों को निशाना बनाते हुए एक लाख दस हजार नगद सहित करीब आठ लाख का सामान चुरा ले गए.

चोरी की घटना न्यू कृषि चारा केंद्र के राहुल कुमार, कृषि कल्याण केंद्र के शिव शंकर यादव, सीता राम खाद भंडार के सीताराम पासवान के अलावा सावित्री मोबाइल के रंजीत शर्मा व वारसी रुई दुकान के मो. शहजाद के दुकान में हुई. भुक्तभोगियों को घटना की जानकारी बुधवार की सुबह दुकान खोलने के बाद हुई. भुक्तभोगियों ने जब दुकान खोला तो पाया कि दुकान के पिछले हिस्से का करकट हटा कर चोर दुकान में घुसे और नगद सहित लाखों रुपये के कीमती बीज व कीटनाशक दवा चुरा ले गए.

भुक्तभोगियों की मानें तो चोरों ने एक ही तरीके से पांचों दुकानों को निशाना बनाया. सभी दुकान के पिछले हिस्से में लगे करकट को हटा कर चोरों ने घटना को अंजाम दिया है. एक अन्य दुकान ज्ञान लोक किताब सेंटर में भी चोरी का प्रयास हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही तिलैया थाना प्रभारी द्वारिका राम दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे व मामले की छानबीन शुरू की. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है.

बीते दिनों गांधी स्कूल रोड में नगद सहित करोड़ों रुपये की चोरी होने के बाद शहर के विभिन्न इलाकों में पुलिस पेट्रोलिंग तेज करने का दावा है, पर फिर भी चोरी की वारदात हो गई. पुलिस पदाधिकारी से लेकर पैंथर के जवान देर रात तक सायरन बजाते हुए पेट्रोलिंग करते हैं. बावजूद इसके शहर के मुख्य मार्ग में से एक सीएच स्कूल रोड की पांच दुकानों में चोरी की घटना होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है. ज्ञात हो कि बीते दिनों करोड़ो रूपये की हुई चोरी मामले में भी पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं.

घटना की जानकारी देते हुए न्यू कृषि चारा केंद्र के संचालक राहुल कुमार ने बताया कि उनकी दुकान से करीब 50 हजार नगद सहित ढाई लाख रुपये के कीमती टमाटर, मिर्च आदि के बीज कीटनाशक दवा आदि चुरा कर ले गए हैं. वहीं कृषि कल्याण केंद्र के संचालक शिव शंकर यादव ने बताया कि उनके दुकान से भी लगभग 50 हजार नगद व चार लाख के टमाटर, मिर्च आदि के कीमती बीज की चोरी हुई है. टमाटर के बीच की कीमत 40 हजार रुपये किलो है. वहीं सीताराम खाद भंडार के संचालक सीताराम पासवान ने बताया कि उनकी दुकान से करीब दस हजार नगद व 20 हजार के बीज आदि की चोरी हुई है.

सावित्री मोबाइल दुकान के संचालक रंजीत शर्मा ने बताया कि उनकी दुकान से चोरों ने रिपेयरिंग के लिए आए लगभग 10 पुराने मोबाइल फोन जिनकी कीमत 30 हजार के करीब है उसकी चोरी हुई है. वहीं वारसी रुई दुकान के संचालक मो. शहजाद ने बताया कि उनकी दुकान से नगद सहित दस हजार रुपये के कीमती सामान चोर चुरा ले गए. इस संबंध में पांचों भुक्तभोगियों ने तिलैया थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

सीएच स्कूल रोड में जिन पांच दुकानों में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. उसमें से न्यू कृषि चारा केंद्र में सीसीटीवी कैमरा लगा था. कैमरे में चोरों की तस्वीर कैद हो गई है. घटना के बाद सुबह जब थाना प्रभारी मामले की जांच कर रहे थे इस दौरान सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर रात्रि 12.25 बजे दो चोरों की चोरी की घटना को अंजाम देते हुए तस्वीर कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में चोर सस्ते बीज को छोड़ कीमती बीज को देख कर अपने साथ ले जाते दिखे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें