1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand crime news 36 kg ganja going to bihar recovered from puri new delhi purushottam express 2 accused arrested smj

Jharkhand Crime News: पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से बिहार जा रहे 36 kg गांजा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

बिहार के डेहरी ऑन सोन जा रहे 36 किलो गांजा को RPF की टीम ने पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद किया है. बाजार में इसका मूल्य साढ़े तीन लाख रुपये से अधिक बतायी जा रही है. RPF ने इस मामले में दो आराेपियों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन से RPF की टीम ने 36 किलोग्राम गांजा को किया बरामद.
पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन से RPF की टीम ने 36 किलोग्राम गांजा को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (झुमरीतिलैया, काेडरमा) : ट्रेन के जरिए मादक पदार्थां की तस्करी रूक नहीं रही है. RPF ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा करते हुए अवैध गांजा के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से 36 किलो गांजा बरामद किया गया है. इसका बाजार मूल्य साढ़े तीन लाख से अधिक बतायी गयी है.

गिरफ्तार आरोपियों में सैम्यूल पलटा सिंह (30 वर्ष) व अजीत पलटा सिंह (25 वर्ष) दोनों के पिता कलिंगदास पलटा सिंह निवासी अनुगुर थाना आर उदयगिरी जिला गजपति ओड़िशा के रूप में हुई है. आरोपी आपस में सगे भाई हैं. दोनों पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस के आरक्षण बोगी में सफर कर रहे थे.

पूरे मामले की जानकारी देते हुए RPF इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि (ट्रेन संख्या- 02801) अप पुरी- नई दिल्ली पुरुषोतम एक्सप्रेस के कोडरमा आगमन पर कोच में जांच की जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन के कोच संख्या-10 में जांच के क्रम में बर्थ नंबर 73 व 75 के पास बैग में संदिग्ध सामान दिखा. संदेह होने पर बैग के साथ बैठे लोगों से पूछताछ करते हुए जांच की गई, तो उसमें टैप लगाकर पैक किया गया गांजा बरामद हुआ. अलग-अलग बैग में 36.645 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ. मौके पर ही दोनों को गिरफ्तार किया गया.

इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि वे इसकी सप्लाई बिहार के डेहरी ऑन सोन में करने जा रहे थे. वे पहले राज्यरानी एक्सप्रेस पर गुंडपुर स्टेशन में सवार हुए थे. इस ट्रेन से खुर्दा रोड में उतर गये. यहां से उनका आरक्षण पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में डेहरी ऑन सोन तक था. बरामद गांजा की कीमत बाजार में करीब तीन लाख 66 हजार 400 रुपये है. दोनों आरोपियों व जब्त गांजा को NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए राजकीय रेल थाना कोडरमा को सौंप दिया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें