1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. indian railways news black marketing of railway e tickets in barhi at hazaribagh 2 accused arrested smj

Indian Railways News: हजारीबाग के बरही में रेलवे E-Ticket की कालाबाजारी, दो की हुई गिरफ्तारी

रेलवे की ई-टिकट मामले में RPF कोडरमा और हजारीबाग रोड की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी हजारीबाग के बरही के हैं. पुलिस के मुताबिक, प्राप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रेलवे ई-टिकट कालाबाजारी मामले में आरोपी की हुई गिरफ्तारी.
Jharkhand news: रेलवे ई-टिकट कालाबाजारी मामले में आरोपी की हुई गिरफ्तारी.
प्रभात खबर.

Indian Railways News: रेलवे E-ticket की कालाबाजारी मामले में RPF ने एक बार फिर सफलता हासिल की है. रेलवे बोर्ड से मिली सूचना के आधार पर RPF कोडरमा और हजारीबाग रोड की संयुक्त टीम ने हजारीबाग के बरही में छापामारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से कई ई-टिकट और लैपटॉप समेत कई अन्य सामान जब्त किये हैं. दोनों की गिरफ्तारी अलग-अलग जगहों से हुई है. गिरफ्तार आरोपियों में बरही के शादी मोहल्ला वार्ड नंबर 5 के वसीम अकरम (21 वर्ष) पिता मो तसलिग और बरही के गड़लाही थाना स्थित शिवपुर निवासी सुनील कुमार (23 वर्ष) पिता मंटू राम है.

बरही में ई-टिकट की कालाबाजारी

इस संबंध में RPF, कोडरमा के इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि रेलवे के ई-टिकट के बाबत डाटा प्राप्त हुई कि ई-मेल आईडी और निजी फर्जी आईडी बनाकर हजारीबाग जिला के बरही स्थित वीएस मोबाइल दुकान और बरही चौक स्थित टॉप लिंक कंप्यूटर दुकान में ई-टिकट का अवैध कारोबार किया जाता है.

11 ई-टिकट बरामद

सूचना पर टीम ने स्थानीय थाना के सहयोग से पहले टॉप लिंक कंप्यूटर दुकान में छापामारी की. यहां दुकानदार सुनील कुमार के लैपटॉप को चेक किया गया, तो उसमें पर्सनल यूजर आईडी से काटे गये 3 ई-टिकट मिले. वहीं, बाद में वीएस मोबाइल दुकान में छापामारी की गई, तो यहां दुकानदार वसीम अकरम को गिरफ्तार किया है. दुकान में रखे लैपटॉप की जांच में चार पर्सनल यूजर आईडी से बनाये गये 11 ई-टिकट बरामद हुए. बरामद सभी टिकट की अनुमानित कीमत 21 हजार रुपये है.

कमीशन के आधार पर होती ई-टिकट की कालाबाजारी

इस संबंध में आरपीएफ पोस्ट, कोडरमा में मामला दर्ज किया गया है. इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि सभी टिकट जरूरतमंद यात्रियों के लिए काटे गये हैं. इसमें हर व्यक्ति से कमीशन के रूप में 300 से 400 रुपये लिये जाते हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें