1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. dowry case killed another married woman in koderma inlaws absconded after killing and keeping the dead body in the house smj

दहेज लोभियों ने कोडरमा में एक और विवाहिता की ली जान, हत्या कर शव को घर में रख फरार हुए ससुराल वाले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दहेज हत्या की शिकार महिला के शव को निकालने के लिए बंद ग्रिल को तोड़ते पुलिस के जवान.
दहेज हत्या की शिकार महिला के शव को निकालने के लिए बंद ग्रिल को तोड़ते पुलिस के जवान.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (सतगावां, कोडरमा) : कोडरमा थाना क्षेत्र के पूतोडीह में दहेज की खातिर एक विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. मृतक की पहचान कविता कुमारी (24 वर्ष) पति वरुण कुमार के रूप में हुई है. यही नहीं हत्या के बाद मृतक के शव को ससुराल वाले घर में ही पलंग पर छोड़ बाहर से दरवाजा बंद कर फरार हो गये.

आसपास के लोगों ने जब मृतक के मायके वालों को सूचना दी और वे पहुंचे, तो पुलिस की मदद से बंद घर का ताला तोड़कर शव को बाहर निकाला गया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. घटना को लेकर मृतक के भाई गाजेडीह निवासी निरंजन कुमार पिता सुरेंद्र प्रसाद यादव ने थाना में आवेदन दिया है.

आवेदन में निरंजन ने कहा है कि मेरी बहन की शादी पूतोडीह निवासी वरुण कुमार पिता लालमणि प्रसाद यादव के साथ वर्ष 2019 में हिंदू रीति-रिवाज से दान-दहेज देकर हुई थी. शादी के बाद बराबर लड़का व घरवालों के द्वारा बाइक के अलावा कुछ नगद रुपये की मांग की जा रही थी. इसी मांग को लेकर सभी बहन को प्रताड़ित करते रहते थे. ये लोग बहन को रखना नहीं चाहते थे.

इस मामले को लेकर सतगावां में एक बार समझौता कर रखा गया था. बाबजूद हमेशा मेरी बहन के साथ मारपीट, गाली- गलौज करते रहते थे. 21 जुलाई की रात्रि में ससुर लालमणि प्रसाद यादव पिता उग्गा महतो, सास सरिता देवी व पति वरुण कुमार मिलकर बहन के साथ मारपीट करने लगे, जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़ी.

बहन के दाहिने पैर में लाठी-डंडे से चोट के निशान हैं. बहन ने भागने का भी प्रयास किया, पर सभी मिलकर घसीटते हुए घर के कमरे में ले जाकर गले में रस्सी डालकर गला घोंटकर हत्या कर दी. गले में रस्सी का निशान साफ दिख रहा है. हत्या के बाद आरोपियों ने शव को बेड पर लिटा दिया और घर पर ताला लगाकर फरार हो गये. इसकी सूचना पड़ोसियों द्वारा हमें दी गयी. आरोपियों ने मुख्य गेट में भी फरार होने से पहले ताला लगा दिया था.

पुलिस ने तोड़ा मुख्य द्वार का ताला

सूचना पाकर सतगावां पुलिस व डोमचांच अंचल के इंस्पेक्टर निरंजन उरांव, एसआई पंचम तिग्गा अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. ग्रामीणों के सामने पुलिस ने मुख्य द्वार का ताला तोड़ा. घर के अंदर प्रवेश किया, तो देखा कि मृतक का शव घर के ही एक पलंग पर पड़ा है. वहीं, शव के अगल-बगल चूड़ी, बिछिया व युवक का जींस पेंट जो कीचड़ से सना हुआ था, घर के एक खूंटी में टंगा हुआ पाया गया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें