1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. case on clinic operators sent a hawk doctor to jail

क्लिनिक संचालकों पर केस एक झोलाछाप चिकित्सक को भेजा जेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नवलशाही व मरकच्चो थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध रूप से संचालित दो निजी क्लिनिकों के संचालकों पर संबंधित थानों में मामला दर्ज कर लिया गया है.
नवलशाही व मरकच्चो थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध रूप से संचालित दो निजी क्लिनिकों के संचालकों पर संबंधित थानों में मामला दर्ज कर लिया गया है.
प्रतिकात्मक तस्वीर

नवलशाही व मरकच्चो थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध रूप से संचालित दो निजी क्लिनिकों के संचालकों पर संबंधित थानों में मामला दर्ज कर लिया गया है. नवलशाही में संचालित रोनित मेडिकल हॉल के संचालक स्वपन विश्वास व मरकच्चो थाना क्षेत्र के नावाडीह में संचालित राज क्लिनिक के संचालक राजकुमार साव के विरुद्ध प्राथमिकी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ विपिन कुमार के आवेदन पर दर्ज की गयी है.

वहीं दूसरी ओर नवलशाही में क्लिनिक चलाने वाले कथित झोला छाप चिकित्सक स्वपन विश्वास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

जानकारी के अनुसार मरकच्चो थाना में दिये आवेदन में राज क्लिनिक के संचालक पर अवैध रूप से एलोपैथी की चिकित्सा किये जाने, बिना लाइसेंस के दवा बेचने व भंडारण करने, क्लिनिक संचालक द्वारा बिना किसी डिग्री के खुद को डॉक्टर लिखे जाने, क्लिनिक में नोट फॉर सेल की दवा पाये जाने तथा आधुनिक एक्सरे मशीन, प्रयोगशाला व ऑपरेशन थियेटर को बिना किसी प्रशिक्षित मानव संसाधन के संचालित करने का जिक्र है.

वहीं नवलशाही थाना में दिये आवेदन में नवलशाही बाजार में संचालित रोनित मेडिकल हॉल के संचालक स्वपन विश्वास द्वारा खुदरा दवा विक्रय करने तथा मरीजों का क्लिनिक में इलाज किये जाने, नोट फॉर सेल की दवा की बिक्री करने तथा तृतीय स्तर के अस्पतालों में चलने वाली दवाओं का वितरण व भंडारण करने का आरोप लगाया गया है़. ज्ञात हो कि गत दिन डीसी के निर्देश पर एसडीओ मनीष कुमार की अगुवाई में गठित टीम ने उक्त दोनों क्लिनिकों पर छापामारी की थी.

इस दौरान बिना कागजात के क्लिनिक संचालित पाये जाने पर एसडीओ ने इन्हें सील करा दिया था. साथ ही संबंधित क्लिनिक संचालकों पर एफआइआर का आदेश दिया गया था.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें