1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand naxal news firing near police camp in khunti naxalites fleeing after police naxal encounter smj

Jharkhand Naxal News: खूंटी के अड़की में पुलिस कैंप के पास फायरिंग, पुलिस से मुठभेड़ के बाद भागे नक्सली

खूंटी जिला अंतर्गत अड़की थाना के कोचांग स्थित पुलिस कैंप के पास नक्सलियों ने फायरिंग की. इस दौरान पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग भी हुआ. हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली भागने में सफल रहे. दोनों ओर से करीब 100 राउंड गोलियां चली.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
खूंटी के कोचांग में पुलिस कैंप में नक्सलियों ने की फायरिंग. जवाबी फायरिंग में भागे नक्सली.
खूंटी के कोचांग में पुलिस कैंप में नक्सलियों ने की फायरिंग. जवाबी फायरिंग में भागे नक्सली.
फाइल फोटो.

Jharkhand Naxal News (खूंटी) : झारखंड के अड़की थाना क्षेत्र स्थित कोचांग के पुलिस कैंप में शनिवार रात नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई. मध्यरात्रि के बाद नक्सलियों ने पुलिस कैंप के समीप फायरिंग शुरू कर दिया. पुलिस कैंप के जवानों ने भी तत्काल जवाब देते हुए नक्सलियों पर निशाना साधकर फायरिंग किया. हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली वहां से भाग निकले. मुठभेड़ में कोई हताहत नहीं हुआ है. दोनों ओर से लगभग सौ राउंड गोलियां चली है. मुठभेड़ के बाद रविवार को सुबह से ही क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी आशुतोष शेखर सहित कई पुलिस पदाधिकारी कोचांग पहुंचे. उन्होंने घटना की पूरी जानकारी ली और कई दिशा-निर्देश दिये. एसपी ने बताया कि नक्सलियों के भारत बंद को लेकर संभवतः वो पुलिस कैंप के पास बैनर-पोस्टर लगाने आये थे. इसी दौरान मुठभेड़ हो गयी. संभावना जतायी जा रही है कि नक्सलियों की संख्या करीब 6 होगी. मौके पर से पुलिस को कुछ बैनर-पोस्टर भी मिले हैं.

हो सकती थी बड़ी घटना

कोचांग कैंप में अगर पुलिस सतर्क नहीं रहती, तो कोई बड़ी घटना घट कसती थी. नक्सली पुलिस कैंप के काफी नजदीक पहुंच गये थे. नक्सलियों की ओर से फायरिंग होते ही पुलिस ने तत्काल जवाबी फायरिंग कर नक्सलियों को खदेड़ दिया. पुलिस अगर जरा भी देर करती, तो नक्सली कोई बड़ी घटना को अंजाम देने में सफल हो जाते.

मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली फरार हो गये. मालूम हो कि माओवादी के शीर्ष नेता प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी के गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को भारत बंद का आह्वान किया गया था. वहीं, दोनों की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने एक सप्ताह तक प्रतिशोध दिवस भी मनाया था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें