1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand weather rain for the next two three days due to local reasons then monsoon come rgj

Jharkhand weather : अगले दो-तीन दिनों तक स्थानीय कारणों से बारिश, फिर मॉनसून की झमाझम दिलायेगी राहत

राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में मौसम ने करवट बदली है. राज्य के कई जिलों में मंगलवार की देर शाम से ही बारिश होने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों तक स्थानीय कारणों से राज्य के कई जिलों में बारिश होगी. इसी बीच राज्य में मॉनसून भी प्रवेश कर जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में अभी लोकल रिजन से हो रही बारिश, मॉनसून जल्द
Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में अभी लोकल रिजन से हो रही बारिश, मॉनसून जल्द
फोटो : प्रभात खबर

Jharkhand Weather Update : राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में मौसम ने करवट बदली है. राज्य के कई जिलों में मंगलवार की देर शाम से ही बारिश होने लगी है. वहीं राजधानी रांची में भी प्री-मॉनसून बारिश शुरू हो गयी. शहर के कई इलाके में गरज के साथ जोरदार बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों तक स्थानीय कारणों से राज्य के कई जिलों में बारिश होगी. इसी बीच राज्य में मॉनसून भी प्रवेश कर जायेगा.

राज्य में 16 जून को आ सकता है मॉनसून

मौसम विभाग के अनुसार,15 जून यानी आज या 16 जून को झारखंड में मॉनसून प्रवेश कर सकता है. मॉनसून झारखंड में साहिबगंज के रास्ते प्रवेश करने का अनुमान लगाया गया है. 16 और 17 जून को राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. इस दौरान राज्य में कहीं-कहीं गर्जन और वज्रपात के साथ तेज हवा चल सकती है. हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे होगी. 16 जून को राज्य के दक्षिणी व मध्य भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की उम्मीद है.

कई जिलो में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. इसके तहत रांची, गुमला, गढ़वा, बोकारो, धनबाद, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, पाकुड़, लातेहार, रामगढ़, दुमका, हजारीबाग, देवघर, गिरिडीह, जामताड़ा, लातेहार, लोहरदगा में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही जिले के कुछ इलाकों में हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी.

16 और 17 जून को भारी बारिश की संभावना

मौसम केंद्र, रांची ने 16 और 17 जून को राज्य के मध्य भाग यानी रांची, गुमला, बोकारो, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ तथा दक्षिणी यानी पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां एवं सिमडेगा जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, आगामी 20 जून तक राज्य में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें