स्कूल, कॉलेज व अस्पताल के बाहर फुटपाथी दुकानों पर रोक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुुर : जमशेदपुर अक्षेस सभागार में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत शहरी पथ विक्रेता के 30 सदस्यीय वेंडिंग कमेटी की बैठक हुई. इसमें सात सड़कों के अलावा पुलिस स्टेशन, अस्पताल, स्कूल व कॉलेज के आसपास फुटपाथी दुकान लगाने पर रोक लगाने के साथ ही 12 जगहों पर वेंडिंग जोन घोषित करने के अलावा सशर्त फुटपाथी दुकान लगाने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया.

साथ ही जुबिली पार्क के गेट नंबर एक के बाहर वेंडिंग जोन बनाने का भी निर्णय लिया गया. यह निर्णय शहर में बढ़ रही सड़क दुर्घटना को देखते हुए लिया गया है. वहीं, 1400 फुटपाथी दुकानदारों के पहचान पत्र रद्द करने पर भी विचार किया गया. यह प्रस्ताव मेसर्स एनएफ इंफ्राटेक के अर्बन प्लानर सुबीर मुखी ने बैठक में रखा था.

बैठक में सोनारी व कदमा में 10 करोड़ रुपये की लागत से एक-एक बहुमंजिली मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाये जाने का भी निर्णय लिया गया. इसके लिए सोनारी में 0.74 एकड़ जमीन व कदमा में 0.55 एकड़ जमीन चिह्नित की गयी है. दोनों प्रोजेक्ट की अनुमति के लिए एक प्रस्ताव राज्य सरकार के कैबिनेट में भेजा जायेगा.

बैठक में जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, साकची थाना प्रभारी राजीव कुमार, यातायात थाना प्रभारी, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, एलडीएम, झारखंड स्ट्रीट वेंडर यूनियन के अध्यक्ष, सिटी मैनेजर, टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य, स्वच्छता निरीक्षक आदि मौजूद थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें