29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैट्रिक में 23,704, जबकि इंटर परीक्षा में होंगे 21,230 परीक्षार्थी

जमशेदपुर : झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा मैट्रिक व इंटर की परीक्षा आठ मार्च से आयोजित की जायेगी. परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा बाराद्वारी स्थित पीपुल्स एकेडमी में शुक्रवार को बैठक बुलायी गयी थी, इसमें सभी केंद्राधीक्षकों ने हिस्सा लिया. बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी राज कुमार प्रसाद सिंह ने कहा कि […]

जमशेदपुर : झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा मैट्रिक व इंटर की परीक्षा आठ मार्च से आयोजित की जायेगी. परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा बाराद्वारी स्थित पीपुल्स एकेडमी में शुक्रवार को बैठक बुलायी गयी थी, इसमें सभी केंद्राधीक्षकों ने हिस्सा लिया.

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी राज कुमार प्रसाद सिंह ने कहा कि जैक की अोर से फिलहाल परीक्षार्थियों की सूची नहीं भेजी गयी है. लेकिन देर शाम जैक ने पूर्वी सिंहभूम जिले में मैट्रिक व इंटर के परीक्षार्थियों की संख्या को सार्वजनिक किया.
पूर्वी सिंहभूम जिले में मैट्रिक के रेगुलर स्टूडेंट की संख्या 22,899 है जबकि 805 पूर्व विद्यार्थियों के साथ ही प्राइवेट स्टूडेंट होंगे. दूसरी अोर, इंटर में रेगुलर स्टूडेंट 18,864 जबकि पूर्व व प्राइवेट से फार्म भरने वाले विद्यार्थियों की संख्या 2366 है. इंटर में कुल 21,230 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. उक्त परीक्षार्थियों की संख्या के आधार पर सभी केंद्राधीक्षकों को परीक्षा की तैयारी करनी है. श्री सिंह ने कहा कि परीक्षा के दौरान कदाचार रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास करें. अॉनलाइन मॉनीटरिंग के लिए हर कैमरे में सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें