अवैध मैगनीज खनन का भंडाफोड़, तीन गाड़ी जब्त बोड़ाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

डांगडुंग पहाड़ी पर अवैध तरीके से मैगनीज का हो रहा था खनन

जमशेदपुर : बोड़ाम (पटमदा) के डांगडुंग पहाड़ी पर अवैध तरीके से मैगनीज के हो रहे खनन का वन विभाग ने भंडाफोड़ किया है. डीएफओ के निर्देश पर की गयी छापामारी में एक हाइवा जेएच 05एवाइ-3908, एक जेसीबी और एक मारुति स्विफ्ट डिजायर कार जेएच05बीक्यू-9336 को जब्त किया है. हाइवा में करीब छह सौ सीएफटी मैगनीज ओर लदा हुआ था, जिसकी कीमत खुले बाजार में तीन लाख रुपये बतायी जा रही है. वन विभाग ने इन सारी गाड़ियों को जब्त कर लिया है और गाड़ी मालिक की तलाश की जा रही है और उनकी गिरफ्तारी की भी कोशिश हो रही है.
डीएफओ शबा आलम अंसारी को सूचना मिली कि हर रात बोड़ाम के डांगडुंग पहाड़ पर लगातार मैगनीज ओर का अवैध उत्खनन किया जा रहा है. इस तरह के अवैध उत्खनन के कार्य से वन संपदा को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है . इसके बाद डीएफओ शबा आलम अंसारी ने इसके लिए एक टीम का गठन किया और करीब चार बजे छापामारी की.
उस वक्त वहां मौजूद लोग वहां से भागने में सफल रहे, लेकिन गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है. डीएफओ ने मारुति स्विफ्ट डिजायर कार का वाहन एप के जरिये पता लगाया तो उसके मालिक का नाम कुंदन वर्मा बताया जा रहा है. जो जमशेदपुर का ही रहने वाला है. वन विभाग ने इस संबंध में वन अधिनियम के तहत मुकदमा दायर कर लिया है . डीएफओ ने बताया कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जायेगा. इस छापामारी में टेरिटोरियल के रेंज ऑफिसर देवाशीष प्रसाद और बोड़ाम थाना प्रभारी विक्रांत कुमार मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें