1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news the woman who went to pick wood in the forest was crushed to death by a herd of elephants the elephants also took the life of the young man who was searching the villagers are in panic grj

Jharkhand News : लकड़ी चुनने जंगल गयी महिला को हाथियों ने कुचलकर मार डाला, ढूंढने निकले युवक की भी हाथियों ने ले ली जान, दहशत में हैं हजारीबाग के ग्रामीण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News :  हाथियों ने ली दो की जान
Jharkhand News : हाथियों ने ली दो की जान
प्रभात खबर

Jharkhand News, Hazaribagh News, बरकट्ठा न्यूज (रेयाज खान) : झारखंड के हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बरकनगांगो में हाथियों के झुंड ने दो लोगों को कुचलकर मार डाला. जंगल में लकड़ी चुनने गयी एक महिला की हाथियों ने जान ले ली. इस महिला का शव जंगल से बीस घंटे बाद मिला. इस महिला को ढूंढने गये गांव के लोगों में हाथियों ने बलराम को कुचलकर मार डाला. इससे पूरे क्षेत्र में दहशत है. पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव के प्रयास से वन विभाग की ओर से मृतकों के परिजनों को मुआवजा राशि दी गयी.

जानकारी हो कि शुक्रवार की शाम गांव की दो महिलाएं लकड़ी चुनने जंगल की ओर गई थीं. इसी बीच दोनों महिलाओं ने जंगल में हाथियों के झुंड को घूमते हुए देखा. इस दौरान ये लकड़ी को छोड़कर जंगल से भाग खड़ी हुई. जिसमें एक महिला फुलमती देवी (35 वर्ष) (पति सुखदेव पंडित) गांव पहुंचते ही बेहोश हो गई, जबकी दूसरी महिला फुलवा देवी (35 वर्ष) (पति उमेश पंडित) का अब भी कुछ पता नहीं चल पाया है. घर पहुंची महिला ने होश आने के बाद गांववालों को आपबीती सुनाई. जिसके बाद गांव के कुछ लोग फुलवा देवी को ढूंढने के लिये जंगल की ओर गये थे. जिसमें बलराम पासवान (35 वर्ष) (पिता जागो पासवान) को हाथियों के झुंड ने मार डाला.

घटना चरकी टोंगरी जंगल की बताई जा रही है. शुक्रवार की शाम चार बजे से लापता महिला फुलवा देवी का शव शनिवार की दोपहर जंगल से बरामद किया गया. मामले की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों एवं बरकट्ठा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर तहकीकात कर रही है. पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव ने मृतक के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की. पूर्व विधायक के प्रयास से मौके पर वन विभाग की ओर से मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपये सहयोग राशि दी गयी. जानकी यादव ने वन विभाग से मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी और दस लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है. जानकारी हो कि पिछले एक सप्ताह से 20-25 हाथियों का झुंड प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में जमकर उत्पात मचाने के बाद बरकनगांगो जंगल में डेरा डाले हुए है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें