1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news big success for hazaribagh police arrested for collecting levy for cpi maoists seized rifles carbines grj

Jharkhand News : झारखंड की हजारीबाग पुलिस को बड़ी सफलता, हथियार के साथ लेवी वसूलने वाला गिरफ्तार

नक्सलियों के लिए लेवी वसूलने के आरोपी जब्बार ने ट्रांसपोर्टर को फोन कर लेवी देने की मांग की थी. ट्रांसपोर्टर ने गिद्दी थाना में इसकी शिकायत की थी. हजारीबाग पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए छापामारी की और हथियार के साथ इसे गिरफ्तार कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : गिरफ्तार आरोपी की जानकारी देते एसपी मनोज रतन चोथे
Jharkhand News : गिरफ्तार आरोपी की जानकारी देते एसपी मनोज रतन चोथे
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News, हजारीबाग न्यूज (शंकर प्रसाद): प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नाम पर ट्रांसपोर्टर से लाखों रुपये लेवी मांगने के आरोपी को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी गिद्दी उरीमारी थाना क्षेत्र के गरसुला का मोहम्मद जब्बार (पिता स्व मो अफजल) है. पुलिस ने इसके पास से एक देसी राइफल, एक देसी कारबाईन, छह गोली, चार सेट वर्दी और दो मोबाइल जब्त किया है.

हजारीबाग के एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि पकड़े गये आरोपी जब्बार ने गिद्दी थाना क्षेत्र के एक ट्रांसपोर्टर के मोबाइल पर धमकी देकर लाखों रुपये की लेवी की मांग की थी. ट्रांसपोर्टर ने गिद्दी थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया था. जिस मोबाइल नंबर से ट्रांसपोर्टर के मोबाइल पर फोन आया था, उस नंबर का कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस छापामारी दल का गठन किया गया था. छापामारी दल ने मो जब्बार को पकड़ने के लिए उसकी घेराबंदी की थी. पुलिस को देखकर वह राइफल लेकर भागने लगा.

हजारीबाग पुलिस ने उसे दौड़ाकर गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से लोडेड राइफल जब्त कर लिया. उसके पॉकेट की जांच की गयी तो दो मोबाइल पुलिस को मिला. जिस मोबाइल से लेवी के लिए ट्रांसपोर्टर को धमकी भरा फ़ोन किया गया था, वह मोबाइल बरामद किया गया है. उससे गहन पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर आरोपी के घर छापामारी की गयी तो एक देसी कारबाईन, गोली, वर्दी व एक भाकपा माओवादी का पर्ची पुलिस ने बरामद किया है.

एसपी मनोज रतन चोथे ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी बहुत ही साइलेंट होकर नक्सलियों के लिए लेवी वसूलने का काम करता था. इसके विरुद्ध कौन कौन थाने में मामला दर्ज है. इसके आपराधिक इतिहास की जांच की जा रही है. आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी. आरोपी ने क्षेत्र के कितने लोगों से अब तक लेवी वसूला है. इस बिंदु पर पूछताछ की जायेगी. आरोपी उरीमारी थाना क्षेत्र के रहनेवाला है. इसलिए उरीमारी थाने में इसके खिलाफ दूसरी प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें