1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. for years this road connecting 6 blocks has been facing the brunt construction work is incomplete sam

बरसों से बदहाली का दंश झेल रही है 6 ब्लॉकों को जोड़ने वाली ये रोड, अधूरा पड़ा है निर्माण कार्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : सड़क पर बने गड्ढों में पानी जमा होने से वाहनों के परिचालन में हो रही है परेशानी.
Jharkhand news : सड़क पर बने गड्ढों में पानी जमा होने से वाहनों के परिचालन में हो रही है परेशानी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Hazaribagh news : बड़कागांव : हजारीबाग जिला अंतर्गत
बड़कागांव भाया बिजुपाड़ा (रांची) सड़क का निर्माण कार्य पिछले 5 वर्षों से अधूरा पड़ा है. बारिश के समय तो इस सड़क से आवागमन में लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. बारिश के दिनों में खराब हुए इस सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों में पानी भर जाता है, जिससे लोगों को चलना दूभर हो जाता है. यह सड़क क्षेत्र के 6 प्रखंडों को जोड़ती है. इससे हजारीबाग के अलावा कटकमसांडी प्रखंड, कटकमदाग, बड़कागांव, केरेडारी एवं टंडवा प्रखंड के गांवों को जोड़ती है.

इस सड़क के अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए 255 करोड़ का टेंडर निकाला गया था. स्टेट हाइवे अथॉरिटी ने टेंडर जारी किया था. करीब 100 किलोमीटर यह सड़क आज भी अधूरी पड़ी है. इसका काम मेसर्स केएमसी एवं ईसीआइ ने मई 2015 में शुरू किया था, लेकिन अभी भी आधा से अधिक काम छूटा हुआ है. कई जगहों पर सड़क की स्थिति बदतर हो गयी है. वाहनों का परिचालन मुश्किल हो रहा है.

कई जगहों पर इस मार्ग से गुजरना मुश्किल हो गया है. जगह-जगह चौड़ीकरण के लिए गड्ढे खोद कर छोड़ दिये गये हैं. ऐसे में अब इन सड़कों के गड्ढों में पानी जमा हो गया है. इससे वाहनों को यहां से ले जाने में गिरने का डर बना रहता है.

बता दें कि बड़कागांव- हजारीबाग की इस सड़क का काम मेसर्स केएमसी एवं ईसीआइ के ज्वाइंट वेंचर को मिला था. इस एजेंसी को सड़क निर्माण का काम करीब 441 करोड़ रुपये में दिया गया था. कंपनी को जून 2018 तक काम पूरा कर लेना था, लेकिन इसकी प्रगति काफी धीमी पायी गयी. विभाग ने यह पाया कि अभी आधा काम भी नहीं हुआ है.

इस सड़क के बनने से हजारीबाग से पलामू का रास्ता सुगम हो जायेगा. बीजूपाड़ा से हजारीबाग जाने के लिए रांची नहीं आना होगा. इससे लोगों को कम दूरी तय करनी होगी. समय भी कम लगेगा. इस सड़क को बेहतर कनेक्टिविटी के रूप में तैयार किया जा रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें