1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. cyclone tauktae showed impact in barkagaon of hazaribagh electric poles and trees uprooted smj

चक्रवाती तूफान 'ताऊ ते' का हजारीबाग के बड़कागांव में दिखा असर, बिजली के खंभे और पेड़ उखड़े

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बड़कागांव में चक्रवाती तूफान का दिखा असर. गिरी पेड़ और उखड़े बिजली के खंभे.
Jharkhand news : बड़कागांव में चक्रवाती तूफान का दिखा असर. गिरी पेड़ और उखड़े बिजली के खंभे.
प्रभात खबर.

Cyclone Tauktae Updates News (बड़कागांव, हजारीबाग) : हजारीबाग जिला अंतर्गत बड़कागांव प्रखंड तथा आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान 'ताऊ ते' ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया. चक्रवाती तूफान के कारण दोपहर 3 बजे से लेकर देर शाम तक तूफान के साथ बारिश होती रही. चक्रवाती तूफान और बारिश ने लाखों रुपये की सब्जियां व ईंट भट्ठे को नुकसान पहुंचाया. वहीं, बड़कागांव- हजारीबाग रोड स्थित रेंज ऑफिस के पास पेड़ गिर जाने से घंटों आवागमन बाधित रहा जबकि सोनबरसा व डाड़ी के कई स्थानों में बिजली के खंभे गिर गये.

एक ओर कोरोना महामारी से लोग परेशान हैं, वहीं चक्रवाती तूफान 'ताऊ ते' ने बड़कागांव के किसान और व्यापारियों की कमर तोड़ दी. तेज हवा के कारण बड़कागांव- हजारीबाग रोड स्थित रेंज ऑफिस के पास पेड़ गिर जाने से घंटों आवागमन बाधित रहा. समाजसेवी शाहिद उर्फ सोनू एवं कांग्रेस व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश गुप्ता एवं अन्य लोगों के प्रयास से सड़क में गिरे पेड़ को हटाया गया. तब जाकर अावागमन सुचारू हुआ. हालांकि, इस दौरान बिजली के खंभे गिरने से कई स्थानों पर बिजली गुल रही.

दूसरी ओर, सोनबरसा व डाड़ी में कई स्थानों में बिजली के खंभे भी गिरे. बिजली के खंभे गिरने से कई लोग बाल-बाल बचे. तेज तूफान के बारिश के कारण कई लोगों के घरों में पानी घुस गया. बड़कागांव-हजारीबाग रोड स्थित प्रेम नगर, रेंज ऑफिस, बड़कागांव अंबेडकर चौक, मुख्य चौक और दैनिक बाजार में नाली नहीं रहने के कारण बारिश का पानी सड़कों पर बहता रहा.

इस संबंध में क्षेत्र के किसान दशरथ कुमार का कहना है कि असामयिक बारिश होने से खेतों में अप्रत्याशित ढंग से पानी भर गया. जिससे टमाटर, बोदी, झिंगी, नेनुआ, खीरा, कद्दू आदि की सब्जियां खराब हो सकती है. आंशका है कि खेतों से पानी निकलने के कारण सब्जियां सड़ सकते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें