34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला में हाथी का आतंक, किसान को कुचला, टुकड़ों में मिला शव

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : गुमला जिला अंतर्गत पालकोट थाना क्षेत्र के बागेसेरा पंचायत स्थित हर्राटोली गांव के किसान फागू उरांव (55 वर्ष) को मंगलवार की रात करीब नौ बजे जंगली हाथी ने मार डाला. बुधवार की सुबह को कई टुकड़ों में उसका शव मिला. रात को फागू बागेसेरा गांव से फुटबॉल मैच देखकर […]

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : गुमला जिला अंतर्गत पालकोट थाना क्षेत्र के बागेसेरा पंचायत स्थित हर्राटोली गांव के किसान फागू उरांव (55 वर्ष) को मंगलवार की रात करीब नौ बजे जंगली हाथी ने मार डाला.

बुधवार की सुबह को कई टुकड़ों में उसका शव मिला. रात को फागू बागेसेरा गांव से फुटबॉल मैच देखकर घर लौटने के क्रम में वह पिंजरा नदी बहुरा ढोडा के पास अपने खेत में आलू की खेती देखने गया था. तभी खेत से गुजर रहे हाथी ने उसे मार डाला.

बुधवार की सुबह खेत के समीप फागू का शव कई टुकड़ों में मिला. ग्रामीणों के अनुसार हाथी ने फागू को पैर से बुरी तरह कुचला होगा. हाथी द्वारा लगातार कुचलने के बाद फागू को सूड़ से उठाकर पटका होगा. जिससे फागू का शरीर क्षत विक्षत हो गया.

ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनों से गांव के आसपास दो हाथी घूम रहे हैं. संभवतः फागू के घर के क्रम में वह हाथी के रास्ते में आ गया. इसके बाद हाथी ने उसपर हमला कर उसे मार डाला. ग्रामीणों की सूचना पर पालकोट पुलिस व वन विभाग के अधिकारी पहुंचे. पालकोट थाना प्रभारी विमल कुमार अपने हाथों से कुदाल द्वारा मृतक फागू के क्षत विक्षत शव को समेट कर बचे खुचे शव के टुकड़े को प्लास्टिक में रखे. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेजा गया.

इधर गांव के लोग वन विभाग से काफी आक्रोशित थे. तत्काल वन विभाग के वनकर्मियों ने मृतक के परिवार को 10 हजार रुपये दाह संस्कार के लिए दिये. ग्रामीणों का कहना है कि हम वन विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों को हाथियों के बारे सूचना पहले ही दिए थे, लेकिन वन विभाग के लोग हाथियों को भगाने का प्रयास नहीं किये. जिसका परिणाम है कि गांव के किसान की हाथी के हमले से मौत हो गयी.

इधर पालकोट प्रखंड कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष संतोष गुप्ता और समाज सेवी भूषण सिंह घटना स्थल पहुंच कर वन विभाग के कार्य की लापरवाही के लिए वन विभाग के कर्मचारियों को जम कर खरी खोटी सुनायी और अपने कार्य को सही ढंग से करने के लिए चेतावनी दिये. वन विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि मृतक के परिवार को चार लाख का मुआवजा जल्द मिलेगा. साथ ही गांव में हाथी भगाने के लिए बम बारूद का प्रबंध करने की बातें कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें