35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनआरसी व सीएए कानून के विरोध में निकाली रैली

महगामा : संविधान बचाओ, देश बचाओ कमेटी के बैनर तले महगामा में शनिवार को नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में रैली निकाली गयी. कार्यक्रम में जुटे करीब 10 हजार लोगों ने प्रदर्शन किया. रैली में महगामा सहित मेहरमा, ठाकुरगंगटी, बसंतराय, बोआरीजोर आदि प्रखंडों के अल्पसंख्यक, दलित व आदिवासी आदि समुदाय के हजारों लोगों ने भाग […]

महगामा : संविधान बचाओ, देश बचाओ कमेटी के बैनर तले महगामा में शनिवार को नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में रैली निकाली गयी. कार्यक्रम में जुटे करीब 10 हजार लोगों ने प्रदर्शन किया. रैली में महगामा सहित मेहरमा, ठाकुरगंगटी, बसंतराय, बोआरीजोर आदि प्रखंडों के अल्पसंख्यक, दलित व आदिवासी आदि समुदाय के हजारों लोगों ने भाग लिया.

रैली महुआरा से लेकर लाल मैदान तक निकाली गयी. करीब चार किलोमीटर तक लंबी कतार लग गयी थी. प्रदर्शनकारियों ने हाथ में तख्ती लिये एनआरसी व सीएए कानून वापस लो, केंद्र सरकार का यह काला कानून देश में लागू नहीं होने देंगे आदि नारे लगाये. राजेंद्र स्टेडियम में पहुंच कर रैली सभा में बदल गयी.
सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि एनआरसी व सीएए देश के लिए काला कानून है. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कानून देश को तोड़ने व बर्बाद करनेवाला है.
इस कानून का जोरदार तरीके से विरोध करते हैं. कहा कि मोदी सरकार भारतीय संविधान व देश में धर्मनिरपेक्षता को समाप्त करना चाहती है. यह देश हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई सब का है. हर आदमी हिंदुस्तानी है, चाहे वह किसी भी संप्रदाय का हो. इस कानून की जरूरत देश को नहीं है, फिर भी अपने राजनीतिक फायदे के लिए यह कानून लाया गया है.
वहीं, माकपा नेता एहतेश्नामुल हक ने कहा कि जंगे आजादी में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी का खून बहा था. तब जाकर यह देश आजाद हुआ है. आरएसएस के लोगों का आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं रहा है.
मोदी सरकार ने देश को बर्बाद करने वाला कानून बनाया है. इसको लेकर पूरे देश में उबाल है. कार्यक्रम के अंत में पूर्व विधायक संजय यादव, पूर्व विधायक राजेश रंजन, मौलाना नौमान, मौलाना शम्स परवेज मौलाना मुफ्ती इकबाल, माकपा अशोक साह व दिनेश यादव, अताउर रहमान सिद्दीकी भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष रंजीत कुमार आदि ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा.
कहा कि इस कानून से देश को केवल नुकसान हुआ है. रैली को सफल बनाने में कमेटी के पूर्व जिप सदस्य सह कांग्रेस जिला सचिव याहिया सिद्दीकी, मो इरफान, प्रमुख मो यूनुस, मो फिरोज शाहजहा, अजय कुमार, मंटू जायसवाल, मौलाना सत्तार, जाहिद मुनना आदि का सराहनीय योगदान रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें