1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. good news documentary made of kapilo panchayat in giridih gram pradhan indu devi seen on screen soon smj

अच्छी खबर : गिरिडीह की कपिलो पंचायत पर बनेगी डॉक्यूमेंट्री, पर्दे पर दिखेंगी ग्राम प्रधान इंदु देवी

गिरिडीह की कपिलो पंचायत के विकास कार्यों पर डॉक्यूमेंट्री बनेगी. जल्द ही इस पंचायत की ग्राम प्रधान इंदु देवी पर्दे पर दिखेंगी. दिल्ली से आयी टीम ने ड्रोन कैमरे की मदद से इस पंचायत के विकास कार्यों की शूटिंग की है. जल्द ही संसद टीवी में इंदु देवी की मॉडल पंचायत दिखेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: ग्राम प्रधान इंदु देवी की मॉडल पंचायत कपिलो पर बन रही डाॅक्यूमेंट्री.
Jharkhand news: ग्राम प्रधान इंदु देवी की मॉडल पंचायत कपिलो पर बन रही डाॅक्यूमेंट्री.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड के पंचायतों के लिए अच्छी खबर है. गिरिडीह जिले के बिरनी प्रखंड की कपिलो पंचायत राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुकी है. पंचायत को रोल मॉडल बनाने की वजह से जल्द ही कपिलो पंचायत की महिला मुखिया (अब प्रधान कहा जाता है) इंदु देवी पर्दे पर नजर आएंगी. आदर्श पंचायत बनाकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान स्थापित करने में कामयाब रही कपिलो पंचायत पर डॉक्यूमेंट्री बन रहा है. इसके लिए बकायदा दिल्ली से आयी टीम ने पंचायत में किये गये कार्यों को ड्रोन कैमरे में कैद किया.

पंचायत के विकास कार्यों की हुई शूटिंग

संसद टीवी के प्रमोद कुमार और संजीव गौतम ने पंचायत प्रतिनिधियों समेत स्थानीय लोगों से बातचीत उनके विचार जानें. मॉडल पंचायत के रूप में विकसित कपिलो पंचायत में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र, शौचालय, पंचायत सचिवालय, स्कूल, एंबुलेंस , चबूतरा आदि की शूटिंग की गयी. इस संबंध में संसद टीवी के प्रमोद कुमार और संजीव गौतम ने बताया कि दिल्ली पंचायती राज विभाग ने कपिलो पंचायत पर डॉक्यूमेंट्री बनाने को लेकर यहां टीम आयी है. इसी आलोक में पंचायत में हुए विकास कार्यों को कैमरे में कैद कर एकत्र किया जा रहा है.

कपिलो पंचायत को मिली राष्ट्रीय पहचान

मालूम हो कि कपिलो ग्राम पंचायत की प्रधान इंदु देवी काफी पिछड़े क्षेत्र से आती है. सास, ससुर, बच्चों समेत पूरे परिवार की देखरेख करते हुए उन्होंने विकास कार्यों से पंचायत को राष्ट्रीय पहचान दिलायी है. पंचायत प्रतिनिधियों और पंचायत के लोगों के साथ ग्राम पंचायत प्रधान इंदु देवी अब तक 4 बार राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित की जा चुकी है. साथ ही इस वर्ष भी दो अलग-अलग पुरस्कारों के लिए चयनित हो चुकी है.

पंचायत वासियों को सम्मान का श्रेय : इंदु देवी

डाॅक्यूमेंट्री बनाये जाने को लेकर कपिलो पंचायत की ग्राम प्रधान यानी मुखिया इंदु देवी ने कहा कि पंचायत से लेकर प्रखंड के लोगों को गौरवान्वित करने का दिन आ गया है. राष्ट्रीय स्तर पर इस पंचायत को पहचान दिलाने का पूरा श्रेय पंचायत वासियों को जाता है. कहती हैं कि अगर जनता ने दोबारा समर्थन दिया और लोगों का आशीर्वाद मिलता रहा, तो जनता की सेवा सच्चे दिल से करेंगे.

रिपोर्ट : रणवीर वर्णवाल, बिरनी, गिरिडीह.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें