1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand news 2 buses collided head on on garhwa ambikapur nh 343 two dozen passengers injured smj

Jharkhand News : गढ़वा- अंबिकापुर NH 343 पर दो बसों की आमने-सामने टक्कर, 24 यात्री हुए घायल

एक ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में गढ़वा-अंबिकापुर NH 343 के गुलरिया ढोंढा के पास दो बसों की सीधी टक्कर हो गयी. इस हादसे में 24 यात्री घायल हो गये, वहीं एक बस ड्राइवर बस के स्टेयरिंग में फंस गया. काफी मशक्कत के बाद उसे भी बाहर निकाला गया. सभी घायलों को इलाज के लिए गढ़वा सदर हॉस्पिटल भेज दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गढ़वा के NH 343 स्थित गुलरिया ढोंढ़ा के पास दो बसों के बीच सीधी टक्कर. 24 यात्री घायल.
गढ़वा के NH 343 स्थित गुलरिया ढोंढ़ा के पास दो बसों के बीच सीधी टक्कर. 24 यात्री घायल.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (नंद कुमार, रंका, गढ़वा) : गढ़वा- अंबिकापुर NH 343 पर गुलरिया ढोंढ़ा के पास दो यात्री बसों की आमने-सामने टक्कर हो गयी. इस दुर्घटना में एक चालक सहित दो दर्जन यात्री घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए गढ़वा सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में चालक विनोद राम बस के स्टेयरिंग में ही फंस गया. काफी मशक्कत के बाद गैस कटर से बस के स्टेयरिंग के आस-पास के जगहों को काटकर चालक विनोद को निकाला गया.

इस बीच चालक विनोद एक घंटा तक बस के स्टेयरिंग के पास फंसा रहा और जान बचाने के लिए तड़पता रहा. हादसे के बाद ग्रामीणों ने चालक को बस से निकालने के काफी प्रयास किये, लेकिन सफल नहीं हो सके. बाद में गैस कटर मंगवाकर बस के स्टेयरिंग को काट कर चालक विनोद राम को निकाला गया.

इसके बाद उसे एंबुलेंस से इलाज के लिए गढ़वा सदर हॉस्पिटल भेजा गया. चालक विनोद राम चैनपुर थाना के मतौली गांव का रहने वाला है. इधर, खबर पाकर पुलिस निरीक्षक रामजी महतो, थाना प्रभारी नीतीश कुमार सिंह पुलिस दल- बल के साथ मौके पर पहुंच कर सभी घायल यात्रियों को इलाज के लिए गढ़वा सदर हॉस्पिटल भेजवाया.

जानकारी के अनुसार, विजय यात्री बस वार्डफनगर (छत्तीसगढ़) से गढ़वा जा रही थी. वहीं, विपरीत दिशा से मां महालक्ष्मी यात्री बस गढ़वा से गोदरमाना जा रही थी. गुलरिया ढोंढ़ा के पास दोनों की आमने- सामने से टक्कर हो गयी. इसमें मां महालक्ष्मी बस के चालक विनोद राम बस के स्टेयरिंग में बुरी तरह से फंस गया, जबकि विजय बस का चालक बाल-बाल बच गया.

ओवरटेक के चक्कर में हुई दुर्घटना

यात्रियों ने बताया कि मां महालक्ष्मी बस के चालक एक ट्रक से ओवरटेक करके पार होना चाह रहा था. ओवरटेक करने के दौरान विपरीत दिशा से विजय बस सामने से आ गयी. अचानक विजय बस को देखकर विनोद राम अपनी बस को नियंत्रित नहीं कर सका और विजय बस से उसकी बस की टक्कर हो गयी. दुर्घटना के बाद काफी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों को निकालने में मदद किये. पुलिस घटना के संबंध में छानबीन कर रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें