1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. hemp worth rs 5 lakh going to shaktinagar in up 2 smugglers including woman arrested smj

यूपी के शक्तिनगर जा रहे 5 लाख रुपये का गांजा बरामद, महिला समेत 2 तस्कर गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गढ़वा थाना की पुलिस ने गांजा तस्कर से 57 किलोग्राम गांजा किया बरामद. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
Jharkhand news : गढ़वा थाना की पुलिस ने गांजा तस्कर से 57 किलोग्राम गांजा किया बरामद. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Garhwa news : गढ़वा : गढ़वा थाना की पुलिस ने 57 किलो गांजा के साथ एक महिला सहित 2 गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 22,120 रुपये नकद, 2 मोबाइल सहित बोलेरो वाहन को जब्त किया है. गिरफ्तार लोगों में उतर प्रदेश के सोनभद्र जिला स्थित शक्ति नगर थाना क्षेत्र के खड़िया बाजार निवासी सियाराम साहनी एवं भवनाथपुर थाना के बनखेता गांव निवासी धनंजय प्रसाद गुप्ता की पत्नी सीमा देवी है.

इस संबंध में गढ़वा एसडीपीओ बहामन टूटी ने बताया कि गढ़वा पुलिस अधीक्षक श्रीकांत सुरेश राव खोत्रे को गुप्त सूचना मिली थी कि भवनाथपुर से नगरउंटारी होते हुए उत्तर प्रदेश नंबर की एक बोलेरो गाड़ी में गांजा ले जाया जा रहा है. उक्त सूचना पर एसपी के निर्देश पर जंगीपुर कचहरी मोड़ के पास वाहन चेकिंग किया गया.

इस चेकिंग के दौरान शाम करीब 6.10 बजे बोलेरो (UP64 AF 8761) को रोककर जांच की गयी. जांच के दौरान पाया गया कि उक्त बोलेरो के पीछे एवं बीच के सीट में प्लास्टिक के छह बोरे में छिपाकर गांजा रखा गया है. पुलिस ने उक्त सभी गांजा को बरामद कर लिया.

एसडीपीओ ने बताया कि बरामद किये गये गांजे का बाजार में मूल्य करीब 5 लाख रुपये है. उन्होंने बताया कि बोलेरो के चालक सियाराम साहनी एवं सीमा देवी की तलाशी लेने पर दोनों के पास से 22,120 रुपये बरामद किये गये. इसमें सीमा देवी के पास से 17,100 रुपये तथा चालक सियाराम साहनी के पास से 5,020 बरामद किया गया.

एसडीपीओ ने बताया कि सीमा देवी से पूछताछ करने पर बताया कि वह ओड़िशा के झासुगुड़ा से गांजा लेकर शक्तिनगर जा रही थी. सीमा देवी ने बताया कि इससे पूर्व में वह झासुगुड़ा से 10 किलो गांजा लेकर शक्तिनगर में बेच चुकी है. उन्होंने बताया कि महिला ने गांजा तस्करी में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

एसडीपीओ ने बताया कि इस गिरफ्तारी से अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरोह का खुलासा हुआ है. इसमें संलिप्त गिरोह के विरुद्ध अनुसंधान जारी है. छापामारी दल में पुलिस निरीक्षक सह नगरउंटारी थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह, प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक राजेश मुंडा, अजीत कुमार सोनी, एएसआई एनाली कंडुलना, विश्वनाथ हेंब्रम, भवनाथपुर थाना से प्रशिक्षक पुलिस अवर निरीक्षक रंजीत कुमार महतो, आरक्षी जयशंकर प्रसाद सहित सशस्त्र बल के जवान एवं हवलदार शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें