1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. bus full of baratis going from garhwa to up overturns 45 injured 2 passengers referred to rims smj

झारखंड के गढ़वा से यूपी जा रही बारातियों से भरी बस पलटी, 45 घायल, 2 यात्री रिम्स रेफर

गढ़वा के डंडई से यूपी के दिलदार नगर जा रही बारातियों से भरी बस पलट गयी. बस अनियंत्रित होकर पांच फीट गड्ढे में जा गिरी. इस दुर्घटना में 45 यात्री घायल हो गये. इसमें दो यात्रियों की गंभीर स्थिति को देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया है. इस बस में लड़की पक्ष के लोग सवार थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गढ़वा के बिछुलिया घाट के समीप बारातियों से भरी बस पलटी. 45 यात्री घायल.
Jharkhand news: गढ़वा के बिछुलिया घाट के समीप बारातियों से भरी बस पलटी. 45 यात्री घायल.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गढ़वा जिला के रमना-डंडई मुख्य मार्ग पर बिछुलिया घाट पहाड़ी शिव मंदिर के समीप बारातियों से भरे निखिल यात्री बस पलट गयी है. बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक ही परिवार के कई लोगों सहित 45 यात्री घायल हो गये हैं. इस घटना में तीन यात्रियों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. सभी घायलों को गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बाराती बस डंडई से यूपी के दिलदार नगर जा रही थी. दुर्घटना के बाद शादी टल गयी है.

बाराती बस पांच फीट गड्ढे में गिरी

जानकारी के अनुसार, डंडई निवासी अशोक साह की पुत्री की शादी उतर प्रदेश के दिलदार नगर से होनेवाली थी. निखिल बस में सवार सभी लोग शादी समारोह में भाग लेने के लिए दिलदार नगर जा रहे थे. सुबह में बस पहाड़ी शिव मंदिर के पास से गुजरने के दौरान किसी तरह अनियंत्रित होकर पांच फीट गड्ढे में गिर गयी. इसके कारण बस में सवार अधिकांश यात्रियों को काफी चोटें आयी हैं.

बस का ड्राइवर और क्लिनर फरार

घटना के बाद आसपास के ग्रामीणों की मदद से सभी यात्रियों को बस के बाहरी शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रात्रि तीन बजे उन लोगों को अचानक तेज आवाज सुनायी दी. इसके बाद बस में बैठे यात्रियों की ओर से बचाओ-बचाओ की आवाज आने लगी. इस आवाज को सुनकर वे घटनास्थल पहुंचे और सभी लोगों को बस के अंदर से किसी तरह से बाहर निकाला. इसके बाद फोन करके 108 एंबुलेंस को बुलाया गया. एंबुलेंस के सहारे इलाज के लिए सभी को अस्पताल भेजा गया. ग्रामीणों ने बताया कि घटना के बाद ड्राइवर और क्लिनर दोनों फरार हो गया.

दुर्घटना में घायल हुए यात्री

घायलों में गढ़वा जिले के डंडई गांव निवासी अशोक प्रसाद की पुत्री शिवा रानी और प्रियंका, उसकी पत्नी पार्वती देवी, पुत्र दिवाकर कुमार, अभिषेक कुमार, प्रतिमा कुमारी, सोनी कुमारी, खुशबू कुमारी, पूजा कुमारी,दिनेश कुमार, लवाही गांव की मीरा देवी और उसकी पुत्री काजल कुमारी, चिनियां थाना क्षेत्र के राजवबांस गांव निवासी रिंकी कुमारी, प्रियंका कुमारी, भोला शाह की पत्नी सोना देवी, डोल गांव निवासी विजय प्रसाद साह, श्यामलाल, गढ़वा शहर के मालती देवी उसका पुत्र भोलू कुमार, बिहार के कैमूर जिले के सीकरी गांव निवासी कुंती देवी, उर्मिला देवी और उसका पुत्र अमित कुमार, पंकज कुमार, करके गांव निवासी सुरेंद्र शाह और उसकी पत्नी पूनम देवी, पुत्र सत्यम कुमार, रितिक कुमार, पुत्री प्रतिज्ञा कुमारी, पत्नी इंदू देवी, छत्तीसगढ़ के खम्हारिया गांव निवासी अर्चना देवी और उसका पुत्र अमन कुमार, उर्मिला देवी आदि के नाम शामिल हैं.

दो घायल रिम्स रेफर

इस दुर्घटना में घायल शिवा रानी, प्रियंका और उसके पिता अशोक प्रसाद, उसकी दादी सावित्री देवी एवं लल्लू कुमार को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए शिवा रानी और प्रियंका को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें