1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. maneka gandhi intervention fir registered trying to kill street dog case grj

झारखंड में स्ट्रीट डॉग की जान लेने की कोशिश, मेनका गांधी के हस्तक्षेप पर धनबाद पुलिस ने लिया ये एक्शन

बताया जाता है कि स्ट्रीट डॉग की जान लेने की कोशिश करने के बारे में ऋचा ने संस्था की अध्यक्ष मेनका गांधी को फोन पर जानकारी दी थी. इसके बाद मेनका गांधी ने झरिया थानेदार पीके झा से बातकर प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था. इसके बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: पीपुल फॉर एनिमल्स संस्था की सदस्य ऋचा
Jharkhand News: पीपुल फॉर एनिमल्स संस्था की सदस्य ऋचा
प्रभात खबर

Jharkhand News: आमतौर पर लोग मारपीट, छेड़छाड़ या अन्य अपराधों की शिकायत थाने में दर्ज कराते हैं, लेकिन झारखंड के धनबाद जिले के झरिया थाने में एक अलग तरह का मामला दर्ज कराया गया है. भागा टीआइ कॉलोनी की रहने वाली ऋचा ने पड़ोस के युवक सुबोध भारती के विरुद्ध एक स्ट्रीट डॉग भैरवी की पिटाई कर लहूलुहान करने की शिकायत दर्ज करायी है. पीपुल फॉर एनिमल्स संस्था की अध्यक्ष मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. स्ट्रीट डॉग चल पाने में असमर्थ है. ऋचा उसकी देखभाल करती हैं. वह पीपुल फॉर एनिमल्स संस्था की सदस्य हैं.

मेनका गांधी की पहल के बाद हुई एफआईआर

बताया जाता है कि स्ट्रीट डॉग की जान लेने की कोशिश करने के बारे में ऋचा ने संस्था की अध्यक्ष मेनका गांधी को फोन पर जानकारी दी थी. इसके बाद मेनका गांधी ने झरिया थानेदार पीके झा से बातकर प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था. इसके बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी. इससे पूर्व उसने थानेदार से एफआईआर करने का आग्रह किया था, लेकिन थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी थी.

सालभर से सेवा कर रही है ऋचा

संस्था की सदस्य ऋचा ने पुलिस को बताया कि वह पिछले एक वर्ष से स्ट्रीट डॉग भैरवी की देखभाल कर रही है. उसे भागा माइनिंग में रखा गया है. जब वह वहां गयीं तो भैरवी खून से लथपथ अवस्था में मिला. उसने वहीं के रहने वाले सुबोध भारती पर ऐसा करने की आशंका जतायी है. पिछले वर्ष भी कुत्ते को भागा माइनिंग में रखने के कारण उसने अभद्र व्यवहार किया था. वहां से हटाने की धमकी दी थी. बताया जाता है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था. आरोपी पर पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम ,1960 की धाराएं लगायी गयी हैं.

रिपोर्ट: उमेश सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें